September 27, 2024

बाराबंकी में दहेज में बुलेट और 2 लाख नकद नहीं देने पर पीट कर घर से भगाया, 6 माह पहले निकाह

0

बाराबंकी

बाराबंकी में दहेज में बुलेट बाइक पर दो लाख की नगदी की मांग ना पूरी होने पर 6 माह बाद ही पति व ससुराल जनों ने विवाहिता की पिटाई कर उसे घर से भगा दिया। मायके पहुंची विवाहिता ने अपने पति समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामला देवा थाना क्षेत्र का है।

देवा थाना क्षेत्र के गांव रहुआ, मजरे टेराखुर्द की सालिया पुत्री अकबर अली ने बताया कि उसका निकाह लगभग 6 माह पूर्व इब्राहिम पुत्र साबिर निवासी कसाई मोहल्ला कस्बा थाना कुर्सी के साथ हुआ था। निकाह में इब्राहिम तथा उसके परिवार वाले दहेज में मोटर साइकिल की मांग की तो उसके पिता ने किस्तों पर मोटर साइकिल लेकर दिया। लेकिन अब ससुरालीजन बुलेट बाइक की मांग कर रहे है। इसके लिए ससुर साबिर, पति इब्राहिम, देवर चाँद बाबू, जेठ आमिर उसको मारते पीटते व प्रताड़ित करते है।

आरोप है कि अब ससुराली जन  बुलेट के साथ साथ दो लाख नगदी की मांग कर रहे है। पीड़िता ने बताया कि 14 फरवरी को इसी बात को लेकर ससुराली जनों ने उसकी पिटाई कर घर से भगा दिया। मायके पहुंची सालिया ने आपबीती अपने पिता और परिजनों को बताइ। इसके बाद वह पिता के साथ थाने पहुंची और दहेज के लिए मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *