September 26, 2024

पूर्व क्रिकेटर ने केएल राहुल को दी IPL छोड़ने की सलाह, बोले- मेरा उनके खिलाफ कोई निजी एजेंडा नहीं

0

नई दिल्ली

भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने कहा है कि उन्हें निजी तौर पर भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल से कोई परेशानी नहीं है। अक्सर भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना करने वाले वेंकटेश प्रसाद ने केएल राहुल को लेकर कई ट्वीट किए थे। वेंकटेश प्रसाद ने पहले टेस्ट मैच से पहले से ही केएल राहुल की आलोचना शुरू कर दी थी जो दूसरे टेस्ट मैच के बाद भी जारी रही।  

पूर्व तेज गेंदबाज ने राहुल को पक्षपात का उत्पाद कहा है और कहा है कि उनके चयन ने उन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौके से वंचित कर दिया है जो भारतीय टीम के बाहर इंतजार कर रहे हैं।रविवार को जब केएल राहुल एक और लो स्कोर पर आउट हो गए, तो वेंकटेश प्रसाद ने ट्विटर पर लिखा कि केएल की सद्भावना को ध्यान में रखते हुए उनकी आलोचना की गई।

ट्विटर पर वेंकटेश प्रसाद ने कहा, "कुछ लोग सोच रहे हैं कि केएल राहुल से मेरी कुछ निजी दुश्मनी है। वास्तव में ऐसा कुछ नहीं है। मैं उनके अच्छे होने की कामना करता हूं और उन्हें इस तरह की फॉर्म में खेलने से उनका आत्मविश्वास कभी नहीं बढ़ने वाला। उनके लिए टेस्ट क्रिकेट में अपनी जगह वापस हासिल करने के लिए मौका नहीं है, क्योंकि घरेलू सीजन समाप्त हो गया है।"

वेंकटेश प्रसाद ने सुझाव दिया कि राहुल को काउंटी क्रिकेट खेलने जाना चाहिए, ठीक वैसे ही जैसे चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद किया था। उन्होंने कहा था, "राहुल को इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने, रन बनाने और अपनी जगह वापस हासिल करने की जरूरत है, ठीक वैसे ही जैसे पुजारा ने किया था जब उन्हें बाहर कर दिया गया था। देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना और फॉर्म में वापसी के लिए हर संभव प्रयास करना सबसे अच्छा जवाब होगा, लेकिन क्या आईपीएल को छोड़ना संभव होगा?"
 
इससे पहले वेंकटेश प्रसाद ने राहुल पर कड़ा प्रहार किया था और कहा था कि केएल राहुल भारत के शीर्ष 10 सलामी बल्लेबाजों में से नहीं थे। उन्होंने कहा, "भारतीय क्रिकेट के कम से कम पिछले 20 वर्षों में किसी भी शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने इतने कम औसत के साथ इतने टेस्ट नहीं खेले हैं। उनका टीम में शामिल किया जाना, जानबूझकर प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बाहर बैठने पर मजबूर कर रहा है।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed