September 26, 2024

मोगैंबो खुश हुआ… उद्धव ठाकरे का अमित शाह पर तंज; ED-CBI को बताया PM मोदी का भेड़िया

0

मुंबई

एकनाथ शिंदे कैंप को शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न मिलने के बाद उद्धव ठाकरे ने भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) के प्रति नाराजगी व्यक्त की है। साथ ही उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर मिस्टर इंडिया फिल्म के डायलॉग- मोगैंबो खुश हुआ के सहारे निशाना साधा है। इससे पहले शाह ने कहा था कि दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। उद्धव ठाकरे ने अमित शाह पर तंज कसते हुए अनिल कपूर की फिल्म मिस्टर इंडिया के खलनायक मोगैंबो से उनकी तुलना की है। उद्धव ने कहा, "चुनाव आयोग के आदेश पर मोगैंबो खुश हुआ।"

चुनाव आयोग के फैसले के अगले ही दिन अमित शाह पुणे दौरे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि चुनाव आयोग ने यह तय कर दिया कि हमेशा सच्चाई की ही जीत होती है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ''कल चुनाव आयोग ने दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया। सत्यमेव जयते का सूत्र कल साबित हो गया। शिंदे जी को तीर-धनुष का चुनाव चिह्न और पार्टी का नाम शिवसेना मिला।''

अमित शाह पर कटाक्ष करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, ''कल पुणे का दौरा करने वाले किसी व्यक्ति ने पूछा कि महाराष्ट्र में चीजें कैसी चल रही हैं। फिर, उन्हें जवाब मिला कि चुनाव आयोग ने उनके पक्ष में फैसला किया है। फिर उसी व्यक्ति ने कहा 'बहुत अच्छा, मोगैंबो खुश हुआ।" उद्धव ठाकरे ने आगे कहा, "मोगैंबो की तरह ये लोगों को बांटकर देश पर शासन करना चाहते हैं। अमित शाह और उनकी पार्टी भारत में बांटो और राज करो की नीति का इस्तेमाल कर रहे हैं।"

वहीं, उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जैसी केंद्रीय एजेंसियों को भेड़िया करार देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा। उद्धव ने संसद में पीएम मोदी के उस भाषण का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि कैसे उन्होंने अकेले ही पूरे विपक्ष को कुचल दिया। उद्धव ठाकरे ने कहा: "वह अपने ईडी, सीबीआई जैसे अपने भेड़ियों को विरोधियों के खिलाफ भेजते हैं। फिर दावा करते हैं कि वह अकेले लड़ते हैं।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed