September 26, 2024

किसान ने करा दी केरल सरकार की किरकिरी, इजरायल में हुआ गायब, घर लौटने से भी इनकार

0

नई दिल्ली

खेती के उन्नत तरीके सीखने के लिए चार दिन पहले केरल के कृषि विभाग के सचिव बी अशोक के नेतृत्व में 27 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल इजराइल गया था। वे हरजलिया शहर के एक होटल में रुके थे। उस टीम में कन्नूर जिले के रहने वाला किसान बीजू कुरियन भी था। कुरियन को लेकर दावा किया जा रहा है कि इजरायल में पैर रखने के बाद शुक्रवार से उसका कोई अता-पता नहीं है। बाद में कृषि सचिव ने इजरायल में भारतीय दूतावास को पूरी घटना की जानकारी दी। 48 साल के किसान की गुमशुदगी की शिकायत हरजलिया पुलिस में भी दर्ज कराई गई है।

घर वालों को कर दिया मना

बाद में जब बीजू के परिवार वालों ने उसे फोन किया को तो उसने घर लौटने से मना कर दिया। किसान ने घरवालों से कहा कि उसे तलाशने की जरूरत नहीं है। परिवार के मुताबिक, बीजू ने रविवार को इजरायल से फोन किया और उसे उसकी खोज करने के लिए मना कर दिया। प्रतिनिधिमंडल के अन्य सदस्यों ने दावा किया कि बीजू का वीजा आठ मई तक वैध था। वह इजरायल में अवैध रूप से रहने के कारण कहीं गायब हो गया है। उस देश की पुलिस ने अभी से उसकी तलाश शुरू कर दी है।

केरल सरकार की हो रही है किरकिरी

केरल की पिनाराई विजयन सरकार सच को लेकर अभी तक अंधेरे में है। प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि कैसे बीजू को प्रतिनिधिमंडल के सदस्य के रूप में चुना गया। आर्थिक स्तर पर परेशानी झेल रहे केरल राज्य के इस फैसले की अब आलोचना हो रही है। राज्य के कृषि मंत्री पी प्रसाद ने कहा कि यह ठीक नहीं है। इससे सरकार को काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed