September 26, 2024

विमेंस वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर पाकिस्तान, सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को करना होगा बस ये काम

0

नई दिल्ली

रविवार रात पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम को विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में वेस्टइंडीज के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है। पाकिस्तान की इस टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है, वेस्टइंडीज से पहले टीम इंडिया ने उन्हें धूल चटाई थी। पाकिस्तान की इस हार के साथ भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने का समीकरण और भी आसान हो गया है। टीम इंडिया को आज ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेलना है, हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी इस मैच को जीतकर इंग्लैंड के साथ ग्रुप-बी से सेमीफाइनल में कदम रखेगी, वहीं अगर आज आयरलैंड बड़ा उलटफेर कर भारत को हराने में कामयाब रहती है तो पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल जाएंगे।
 
सबसे पहले एक नजर ग्रुप-बी की प्वाइंट्स टेबल पर डालते हैं। इंग्लैंड जीत की हैट्रिक लगाकर पहले पायदान पर बना हुआ है। वहीं भारत और वेस्टइंडीज की टीमें 4-4 अंकों के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान के पास अभी तक दो अंक है और वह चौथे पायदान पर है। आयरलैंड अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाया है और वह पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।
 
भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दर्ज करनी होगी जीत
भारत को अगर विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में कदम रखना है तो उन्हें आयरलैंड पर हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। अगर टीम इंडिया आज आयरलैंड को चित करने में कामयाब रहती है तो उनके 6 अंक हो जाएंगे और वह इंग्लैंड के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी।
 
भारत की हार से पाकिस्तान को फायदा
अगर आयरलैंड बड़ा उलटफेर कर भारत को हराने में कामयाब रहती है तो पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुल जाएंगे। दरअसल, टीम इंडिया इस हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर ही रह जाएगी, ऐसे में पाकिस्तान के पास अपना आखिरी मैच जीतकर 4 अंक तक पहुंचने का मौका होगा। इस स्थिति में अगर पाकिस्तान अपना आखिरी मैच जीतती है तो वह भारत को पछाड़ सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी क्योंकि उनका नेट रन रेट भारत से बेहतर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed