September 25, 2024

भारत के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का आखिरी मौका, जानें किस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती हैं हरमनप्रीत कौर

0

नई दिल्ली

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय महिला टीम का आज बेहद ही महत्वपूर्ण मुकाबला है। टीम इंडिया आज अगर जीती तो वह सीधा सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी, वहीं अगर भारत को हार का सामना करना पड़ता है तो वह टूर्नामेंट से बाहर भी हो जाएगा। ऐसे में हरमनप्रीत कौर को किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरती है इस पर हर किसी की निगाहें होंगी। भारत को ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। आयरलैंड की टीम शुरुआती तीन मैच हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, मगर उन्होंने अपने आखिरी मुकाबले में चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को कड़ी टक्कर देगी, ऐसे में भारत उन्हें हल्के में लेने की भूल नहीं करना चाहेगा।
 
भारत की प्लेइंग XI में बदलाव की संभावना बेहद कम

विमेंस टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही हरमनप्रीत कौर अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन लेकर मैदान पर उतरी है। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में स्मृति मंधाना के चोटिल होने की वजह से यस्तिका भाटिया को मौका मिला था, मगर मंधाना के फिट होने के बाद उन्हें बेंच पर बैठना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाफ भी पिछले मुकाबले मे भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया था। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि अगर खिलाड़ी चोटिल नहीं होता तो हरमनप्रीत कौर उन्हीं 11 प्लेयर्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी जिनके साथ उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेला था।
 

इंग्लैंड के खिलाफ 11 रनों से मिली थी भारत को हार

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का प्रदर्शन शानदार रहा था, मगर नेट साइवर ब्रंट ने अकेले दम पर बाजी पलट दी थी। भारत के लिए गेंदबाजी में रेणुका ठाकुर चमकी थी जिन्होंने करियर बेस्ट परफॉर्मेंस देते हुए 5 विकेट झटके थे, वहीं बल्लेबाजी में स्मृति मंंधाना और ऋषा घोष ने कमाल दिखाया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें, ऋषा घोष को अभी तक कोई टीम इस टूर्नामेंट में आउट नहीं कर पाई है।
 
भारत की संभावित प्लेइंग-11: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), देविका वैद्य, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह ठाकुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed