September 25, 2024

अब झारखंड में ED का छापा, इंजीनियर पर शिकंजा

0

 रांची

चर्चित इंजीनियर और नेताओं के चहेते वीरेंद्र कुमार राम के 24 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने एक साथ छापा मारा। मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने वीरेंद्र राम के रांची, दिल्ली, सिरसा, सिवान, जमशेदपुर और आदित्यपुर स्थित ठिकानों पर दबिश दी। बताया जा रहा है कि ईडी ने वीरेंद्र राम की महंगी गाड़ियों और अकूत संपत्ति के पुख्ता सुराग जुटाए हैं।

कई दिग्गज नेताओं का चहेता है वीरेंद्र राम
बताया जाता है कि इंजीनियर वीरेंद्र राम के झारखंड के पूर्ववर्ती और मौजूदा सरकार में कई बड़े नेताओं के साथ नजदीकी संबंध रहे हैं। गौरतलब है कि 2019 में एक कार्रवाई के दौरान वीरेंद्र राम के अधीनस्थ काम करने वाले एक इंजीनियर के पास से 2 करोड़ 90 लाख रुपये मिले थे। कहा जाता है कि उस समय जब्त किए गये पैसे भी वीरेंद्र राम के ही थे। ईडी ने उसी समय वीरेंद्र राम के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग का केस दर्ज किया था।

पत्नी विधानसभा चुनाव में कर चुकी हैं दावेदारी

बता दें कि वीरेंद्र कुमार राम झारखंड सरकार के ग्रामीण कार्य विभाग के मुख्य अभियंता हैं। राजनेताओं से वीरेंद्र राम के काफी करीबी रिश्ते रहे हैं। चाहे वो पूर्ववर्ती रघुवर सरकार हो या मौजूदा हेमंत सोरेन सरकार। वीरेंद्र कुमार राम सबके चहेते हैं। वीरेंद्र राम के राजनीतिक रसूख का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 2019 में विधानसभा चुनाव में वीरेंद्र राम की पत्नी राजकुमारी देवी ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से जुगसलाई और कांके सीट पर दावेदारी पेश की थीष। हालांकि, तब उन्हें टिकट नहीं मिला था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *