September 25, 2024

NHM संविदा परीक्षा पेपर लीक मामला आरोपितों के मोबाइल की साइबर फोरेंसिक लैब में होगी पड़ताल

0

ग्वालियर
 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संविदा स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का पर्चा लीक होने के मामले में फिलहाल इस गैंग के मुख्य तीन किरदाराें के गिरफ्तार न होने से कहानी अटक गई है। जिन आरोपितों को पकड़ा गया है, उनके मोबाइल की साइबर फोरेसिक लैब में भी पड़ताल कराई जाएगी। काल डिटेल रिपोर्ट की पड़ताल के लिए सायबर टीम लगाई है।

पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार करने के अलावा चार संदेहियों से भी पूछताछ की है, सभी ने प्रयागराज के पुष्कर पांडे, राजीव नयन मिश्रा उर्फ राहुल और प्रेमकुमार खीची का ही नाम बताया है। एएसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि एसएएमएस और एमईएल कंपनी के सर्वर की जांच कराई जएगी। फोरेंसिक लैब में इनके मोबाइल भेजे गए हैं। प्रयागराज गई दो टीम में से एक टीम वापस लौट आई है।

हाई कोर्ट की एकल पीठ ने भिंड के पुलिस अधीक्षक को चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में केस डायरी अधूरी आई तो कार्रवाई की जाएगी। अधूरी केस डायरी को लेकर एसपी ने भी चिंता जताई और कहा कि भविष्य में व्यवस्था में सुधार किया जाएगा। साथ ही कोर्ट ने आरोपित को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया है।

भिंड जिले के भारोली थाने में रोहित सिंह पर दहेज हत्या का केस दर्ज है। रोहित सिंह ने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। जब हाई कोर्ट में केस डायरी पेश की गई तो मृतिका के मृत्यु पूर्व कथन संलग्न नहीं थे। जब इसके बारे में कोर्ट ने सवाल किया तो शासकीय अधिवक्ता ने कथन के दस्तावेज नहीं होने की जानकारी दी। इसके चलते कोर्ट ने एसपी भिंड को तलब किया था। भिंड एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान हाई कोर्ट में उपस्थित हुए। कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाते हुए चेतवानी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed