September 25, 2024

बाबा भोले नाथ की अनोखी बारात के बने दो वर्ल्ड रिकॉर्ड, राजभवन से मिला सम्मान

0

भिलाई

बोल बम सेवा एवं कल्याण समिति की ओर से खुर्सीपार भिलाई में बाबा भोले नाथ की अनोखी बारात निकाली गई। इस बारात को जहां दो-दो वर्ल्ड रिकॉर्ड मिले तो वहीं समिति के अध्यक्ष दया सिंह को राजभवन रायपुर से बुलावा आया। वहां जाने पर राज्यपाल अनुसुईया उइके ने झांकी की प्रशंसा करते हुए दया सिंह को सम्मानित किया।

दया सिंह ने बताया कि उन्हें राज भवन से बुलाया गया था। वो वहां जाकर राज्यपाल अनुसुईया उइके से मिले। राज्यपाल ने दया को बाबा भोले नाथ की अद्भुत बारात निकालने के लिए बधाई दी। राज्यपाल ने कहा कि व्यस्तता के चलते वो कार्यक्रम में नहीं आ पाईं, लेकिन उन्होंने टीवी व समाचार पत्रों के माध्यम से उसे देखा और जाना। इतने बड़े आयोजन की सफलता के लिए उन्होंने दया सिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इसके साथ ही बाबा की बारात में इतने भक्त पहुंचे और भक्ती में झूमे कि वहां उसका वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। इस बारात में 150 से ज्यादा झांकियां शामिल की गई, जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। इस बारात में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव, धर्मलाल कौशिक पूर्व नेता प्रतिपक्ष, सरोज पांडे, राज्यसभा सांसद, विजय बघेल सांसद, दीपक साहू पूर्व हस्तशिल्प बोर्ड चेयरमैन, यशवंत जैन पूर्व युवा मोर्चा अध्यक्ष, रजनीश शुक्ला प्रदेश कार्यालय सहप्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष नगर निकाय प्रकोष्ठ बीजेपी प्रफुल विसेकर्मा भिलाई जिलाध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया, महामंत्री योगेन्द्र सिंह समेत नगर निगम के डेढ़ दर्जनों से ज्यादा बीजेपी पार्षद अन्य नेता शामिल हुए थे।

बाबा की बारात में बने दो-दो वर्ल्ड रिकॉर्ड
इस साल निकाली गई बाबा भोले नाथ की बारात ने एक नहीं दो-दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं। पहला सबसे ज्यादा भोले बाबा एवं पार्वती स्वरूप और दूसरा सबसे ज्यादा 251 झांकी के को लेकर। इन दोनों चीजों में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद उसका सर्टिफिकेट बोल बम एवं सेवा कल्याण समिति के अध्यक्ष दया सिंह को पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के समक्ष डॉ. मनीष विश्नोई द्वारा दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed