September 25, 2024

स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है : अमोल मजूमदार

0

नई दिल्ली
 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वुमेंस टी20 वर्ल्ड में सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर अमोल मजूमदार ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ा खतरा बताया है। मंधाना ने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में जिस तरह की धुआंधार पारी खेली उससे अमोल मजूमदार काफी प्रभावित हैं।

दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप बी के मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को डकवर्थ-लुईस नियम से 5 रनों से हराया। भारत ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 155/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आयरलैंड ने 8.2 ओवर में 54/2 का स्कोर बनाया और बारिश के कारण मैच रुकने की वजह से वह डकवर्थ-लुईस नियम से पीछे रह गए।

स्मृति मंधाना ने सिर्फ 56 गेंदों में 87 रनों की धुआंधार पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान अमोल मजूमदार ने मंधाना की पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, मैं इतना ही कहूंगा कि हमें इस भारतीय टीम पर गर्व है और आज स्मृति मंधाना जैसी बल्लेबाज कोई नहीं थी। उन्होंने काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की। जिस तरह से उन्होंने अपनी पारी को आगे बढ़ाया उससे ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरे की घंटी बज गई है। गैप को ढूंढने में मंधाना माहिर हैं। उन्होंने जबरदस्त चौके और छक्के लगाए। वो शुरू में बॉल को उतना अच्छा टाइम नहीं कर रही थीं लेकिन शेफाली के साथ उन्होंने एक फाउंडेशन तैयार किया और अपना विकेट फेंककर नहीं आईं। हालांकि अमोल मजूमदार ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के फॉर्म को लेकर जरूर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हरमन जिस तरह से आउट हो रही हैं वो एक चिंता का विषय जरूर है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *