September 25, 2024

धीरेंद्र शास्त्री के भाई की 48 घंटे में गिरफ्तारी करे MP पुलिस -भीम आर्मी चीफ चंद्र शेखर

0

  छतरपुर

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई सौरभ उर्फ शालिग्राम गर्ग के खिलाफ दलित परिवार उत्पीड़न को लेकर एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज हो चुका है. इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने मध्य प्रदेश पुलिस को चेतावनी दी है.

भीम आर्मी चीफ ने ट्विटर पर लिखा, बागेश्वर मामले में पुलिस फौरन अपराधी को गिरफ़्तारी करे. संविधान और कानून को किसी पाखंडी के दरवाजे पर ठिठकना नहीं चाहिए. FIR में गुंडे की भाषा देखिए. इसकी अगर 48 घंटे में गिरफ्तारी न हुई तो हम अगले कदम का ऐलान करेंगे. समाज के सम्मान और स्वाभिमान के साथ कोई समझौता नहीं होगा.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम पर आरोप है कि उसने एक शादी समारोह में घुसकर दलित परिवार को तमंचे की नोंक पर धमकाया, जातिसूचक गालियां दीं और मारपीट भी की.

जिले के गढ़ा गांव में बीती 11 फरवरी को एक दलित परिवार की बेटी का विवाह समारोह आयोजित हो रहा था. उसी दौरान रात करीब 12 बजे के आसपास शालिग्राम गर्ग विवाह समारोह में पहुंचा और लोगों से गाली-गलौज और मारपीट करने लगा. इस दौरान सिगरेट मुंह में फंसाए और शराब के नशे में शालिग्राम ने महिलाओं से अभद्रता की और देसी कट्टा दिखाकर जान से मारने की धमकी भी दी.  

वीडियो वायरल होने के बाद बमीठा थाना पुलिस हरकत में आई और आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 294, 323, 506, 427 के साथ-साथ एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया. बता दें कि एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज होते ही गिरफ्तारी का प्रावधान है. लेकिन खबर लिखे जाने तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.  

भाई पर केस दर्ज होने के बाद धीरेंद्र शास्त्री का बयान

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने छोटे भाई पर FIR होने पर कहा, मैं झूठ के साथ नहीं हूं. जो करे सो भरे. उन्होंने कहा कि मामला हमारे संज्ञान में आया है. हम गलत के साथ नही हैं. कानून निष्पक्षता और पारदर्शिता की गहराई से इसकी जांच करे. मैं गलत के कतई साथ नही हैं. कानून निष्पक्षता और पारदर्शिता की गहराई से इसकी जांच करे. मैं गलत के कतई साथ नही हूं और हर विषय को हमसे न जोड़ा जाए.  हम सनातन, हिंदुत्व और श्री बागेश्वर बाली जी की सेवा में अनवरत लगे हुए हैं. इसे हमसे न जोड़ा जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *