September 25, 2024

भेलवासियो को जर्जर सड़को से मिलेगी निजात ,40 किमी सड़कों का निर्माण, 120 किमी की होगी मरम्मत

0

भोपाल

बीएचईएल टाउनशिप की बदहाल हो चुकी सड़कों के अब दिन फिरने वाले हैं। भेल नगर प्रशासन द्वारा टाउनशिप की जर्जर हो चुकी सडकों की मरम्मत के साथ ही कुछ सडकों का निर्माण कार्य किया जाएगा। दिल्ली कॉर्पोरेट कार्यालय से लगभग 3 करोड़ का बजट मिलने की उम्मीद है। इसमें भेल टाउनशिप की सड़कों के साथ ही अन्य निर्माण कार्य किए जाएंगे। इसमें कर्मचारी आवासों की मरम्मत, नाली निर्माण आदि कार्य शामिल है। 

   भेल टाउनशिप में आने वाले बरखेड़ा, पिपलानी, गोविंदपुरा, सोनागिरी सहित कई अन्य कॉलोनियों की भीतर की सडकें बदहाल हो चुकी हैं। इससे भेल कर्मचारियों और उनके परिजनों के साथ ही रोजाना आवाजाही करने वाले हजारों लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भेल पीआरओ विनोदानंद झा ने बताया कि स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही बजट जारी होगा। बीएचईएल टाउनशिप के पिपलानी कौशल द्वार से पांच नंबर फाउंड्री गेट के सामने से होते हुए गुरुद्वारा मुख्य चौराहे तक दोनों ओर सड़क का निर्माण कार्य किया जाएगा। इसके साथ ही भेल टाउनशिप की अन्य प्रमुख सड़कोंं का भी निर्माण कार्य किया जाएगा। इसके तहत करीब 40 किमी मुख्य सड़क का निर्माण कार्य किया जाएगा।

नगर निगम के बजट में सड़कों के लिए होगा प्रावधान
शहर की जर्जर सड़कों को जल्द निर्माण कार्य शुरू होगा। इसके लिए भोपाल नगर निगम के आने वाले वित्तीय वर्ष 2023-24 के बजट में प्रावधान किया जाएगा। संभवता एक अप्रैल से सड़कों का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जा सकता है। चूंकि नगर निगम का बजट 31 मार्च से पहले आना है। इसके तुरंत बाद शहर में सड़कों के निर्माण और मरम्मत के काम शुरू हो जाएंगे। ज्ञात हो कि शहर के जनप्रतिनिधि सड़कों के निर्माण और मरम्मत को लेकर लंबे समय से निगम प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं। लिहाजा जनप्रतिनिधि और जनता की मांग को ध्यान में रखकर इस बार बजट में सड़कों के निर्माण और मरम्मत के लिए एक बड़ी रकम प्रावधान में रखी जाएगी। पिछले साल भोपाल नगर निगम का बिना लाभ – हानि के 3104 करोड़ का बजट था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *