September 25, 2024

स्मृति मंधाना की तुलना सौरव गांगुली से हुई, आईसीसी ने साझा किया खास वीडियो

0

नई दिल्ली
 दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का शानदार प्रदर्शन जारी है। अब तक खेले तीनों मैचों में मंधाना ने अपना दम दिखाया है और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर हैं। बीते दिन (20 फरवरी) आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए, बाएं हाथ की बल्लेबाज ने 56 गेंदों में ताबड़तोड़ 87 रन बनाये। उनकी इस पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे।

बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाज मंधाना की इस पारी के बाद, उनके बैटिंग करने के अंदाज़ की तुलना भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली से होने लगी है। इसको लेकर आईसीसी अपने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया है, जो कि वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आईसीसी ने सौरव गांगुली और स्मृति मांधना के शॉट्स को ऊपर और नीचे के क्रम में लगाकर दिखाया है। हैरानी की बात ये है कि दोनों खिलाड़ियों की तकनीक और शॉट्स बिल्कुल समान नजर आते हैं।

मांधना गांगुली की ही तरह ऑफ स्टंप के बाहर कमाल के शॉट खेलती दिख रही हैं। दोनों ही खिलाड़ी आगे बढ़कर एक जैसे शॉट लगाते नजर आ रहे हैं। वीडियो को शेयर करते हुए, उन्होंने कैप्शन में लिखा, समानताएं अद्भुत हैं। गौरतलब है कि जिस तरह से गांगुली अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दिनों में ऑफ स्टंप पर काफी बेहतरीन शॉट्स खेलते थे ठीक वैसे ही मांधना इस एरिया में कमाल के शॉट खेलती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *