September 24, 2024

राज्य मंत्री परमार ने विकास यात्रा में किया विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण

0

भोपाल

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इन्दर सिंह परमार ने आज विकास यात्रा के 18वें दिन शाजापुर जिले की शुजालपुर विकासखंड के ग्राम केवड़ाखेड़ी में विकास यात्रा का शुभारंभ तिरंगा ध्वज फहराकर किया। राज्य मंत्री परमार ने विकास यात्रा के दौरान जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया के ग्राम पंचायत केवड़ाखेड़ी में लागत राशि 11 लाख 20 हजार रूपये से बनने वाले आँगनवाड़ी भवन का भूमि-पूजन किया। परमार ने ग्राम गिराना में लागत राशि 81 लाख 90 हजार रुपए से नवीन नल जल योजनांतर्गत निर्माण कार्यों का भी भूमि-पूजन किया। परमार ने ग्राम केवड़ाखेड़ी में प्रधानमंत्री आवास योजना से निर्मित राजू गुजराती को अपने नवीन घर में गृह प्रवेश भी करवाया।

राज्य मंत्री परमार ने ग्राम ईचीवाड़ा में विधायक निधि लागत राशि 4 लाख रुपये से निर्मित सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी किया। उन्होंने विकास यात्रा के दौरान शासन की जन-कल्याणकारी योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण भी किया।

12 करोड़ 37 लाख रुपए से नवनिर्मित "अटल भवन" का लोकार्पण

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री परमार ने आज 18वें दिन की विकास यात्रा के पूर्व जेएनएस शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शुजालपुर के स्थापना दिवस के अवसर पर महाविद्यालय में लागत राशि 12 करोड़ 37 लाख रुपए से नवनिर्मित "अटल भवन" का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय स्व. अटल बिहारी बाजपेयी जी की प्रतिमा का अनावरण और स्मारिका का विमोचन भी किया।

राज्य मंत्री परमार ने महाविद्यालय में लागत राशि 3 करोड़ 86 लाख 87 हजार रूपये से बनने वाले 6 अतिरिक्त कक्षों एवं 1 करोड़ 31 लाख रुपए से बनने वाले अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कार्यालय भवन के निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन भी किया। आज की विकास यात्रा शुजालपुर विकासखंड के ग्राम केवड़ा खेड़ी से प्रारंभ होकर ग्राम गिराना होते हुए ग्राम ईचीवाड़ा पहुँची।

राज्य मंत्री परमार ने सभी ग्रामों में ग्रामीणजन को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और शासन की योजनाओं के लाभ लेकर अपने जीवन को सुलभ, समृद्ध और बेहतर बनाने को कहा। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएँ सुनीं और उनके त्वरित निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान जन-प्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। इन सभी ग्रामों में राज्य मंत्री परमार ने स्वच्छता, ऊर्जा साक्षरता, प्लास्टिक मुक्ति तथा नशामुक्ति का संकल्प भी दिलाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *