September 24, 2024

कलेक्टर ने किया जवाहर नवोदय विद्यालय ओझर का निरीक्षण

0

बड़वानी

कलेक्टर डाॅ. राहुल फटिंग ने गुरूवार को जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय ओझर का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल के एनसीसी के बच्चों ने बैण्ड के माध्यम से उनका स्वागत किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती बीना भट्टाचार्य से विद्यालय में दर्ज बच्चों एवं स्टाफ के संबंध में जानकारी प्राप्त की। साथ ही बच्चों की परीक्षा एवं उनके दिनभर के क्रियाकलाप के भी बारे में जानकारी प्राप्त की।

कक्षाओं का किया निरीक्षण
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डाॅ. राहुल फटिंग ने कक्षा 12वीं एवं कक्षा 11वीं कक्षाओं का भी निरीक्षण किया। कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों की परीक्षा संचालित होने से उन्हे परीक्षा के लिए शुभकामनाएं देते हुए मन लगाकर पढ़ने की बात कही।

मेस में बच्चों के साथ बैठक किया भोजन
 निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डाॅ. राहुल फटिंग ने विद्यालय में संचालित मेस में छात्राओं के साथ बैठक भोजन किया। इस दौरान उन्होने भी छात्राओं के साथ दोनों हाथ जोड़कर भोजन से पहले की जाने वाली प्रार्थना की। उसके पश्चात् ही भोजन ग्रहण किया। इस दौरान छात्राओं ने खाने की टेबल पर खाना खाते हुए कलेक्टर डाॅ. राहुल फटिंग ने अनेक सवाल पूछे। जिसका उन्होने सहजता से जवाब देते हुए। पढ़ाई पर फोकस करने एवं अपने लक्ष्य को पूरा करने हेतु प्रेरित किया।

किया पौधारोपण
 निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डाॅ. राहुल फटिंग ने नवोदय विद्यालय परिसर में स्मृति स्वरूप अशोक के पौधो का भी रोपण किया।
बालिका छात्रावास का किया निरीक्षण    मेस में बालिकाओं के बार-बार निवेदन पर कलेक्टर डाॅ. राहुल फटिंग ने बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने बालिका छात्रावास में बालिकाओं द्वारा बनाई गई पेंटिंग एवं उनके अनुशासन की भूरी-भूरी प्रशंसा की। निरीक्षण के दौरान बालिकाओं ने सामूहिक रूप से कलेक्टर के सामने स्वागत गीत की भी प्रस्तुति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *