September 24, 2024

सिंगरौली विधानसभा के सात पंचायातो में पहुची विकास यात्रा

0

समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने लिए निकाली जा रही है विकास यात्राः-विधायक

   सिंगरौली

 5 फरवरी से जिले  भर में विधानसभा वार विकास यात्रा निकाली जा  रही है। विकास यात्रा आज सिंगरौली विधानसभा के सात पंचायतो में पहुची।  विकास यात्रा के दौरान घर-घर जाकर आमनागरिकों को सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों से अवगत कराया जा रहा है तथा नागरिकों की समस्या सुनकर मौके पर ही उनका समाधान किया किया जा रहा है। विकास यात्रा में मुख्य अतिथि विधायक राम लल्लू बैस के द्वारा उपस्थित नागरिको को शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओ के संबंध में अवगत कराया गया साथ नगारिको की समस्याओ को सुनने के पश्चात उपस्थित अधिकारियो से नगरिको की समस्याओ का त्वारित निराकरण भी कराया गया। इस दौरान शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं जैसे राशन की पर्ची, कामकाजी कार्ड, पेंशन, आयुष्मान कार्ड आदि योजनाओं के हितलाभ का वितरण पात्र हितग्राहियों को किया गया।

इस अवसर पर विधायक बैस ने कहा कि  सरकार का लक्ष्य है कि समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को भी शासन की योजनाओं का लाभ मिले। साथ ही कहा कि क्षेत्र में विकास तेजी से हो इसके लिए विकास यात्रा के दौरान विकास कार्यों का भूमि पूजन भी किया जा रहा है। उन्होने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास के लक्ष्य को लेकर काम कर रही है जनअपेक्षाओं के अनुरूप ग्राम पंचायतो में विकास कार्य कराये जा रहे है । विधायक बैस ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा सभी वर्गों के कल्याण के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।

जनहितैषी योजनाओं से कोई भी पात्र वंचित नहीं रहे इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक ग्राम और शहर के प्रत्येक वार्ड में विकास यात्रा निकाली जा रही है। लोगों तक शासन की योजनाओं की जानकारी पहुंचे और हर व्यक्ति को अधिकार पूर्वक योजनाओं का लाभ देना ही इस यात्रा का उद्देश्य है। उन्होने उपस्थित नागरिको से आव्हांन किया कि जिन व्यक्तियो को अभी तक उनकी पात्रता अनुसार योजनाओ का लाभ नही मिल सका है वे विकास यात्रा मे पहुचकर अपना आवेदन प्रस्तुत करे उन्हे पात्रता अनुसार शासन की योजनाओ से लाभान्वित किया जायेगा। इस अवसर पर विधायक बैस के द्वारा विभिन्न निर्माण कार्यो का शिलान्यास भूमिपूजन तथा लोकापर्ण भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *