September 24, 2024

नगालैंड में विकास और विश्वास की लहर : प्रधानमंत्री

0

काहिमा
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज (शुक्रवार) दीमापुर के चुमुकेदिमा में चुनाव रैली में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा वह नगालैंड की सांस्कृतिक विविधता से शुरू से प्रभावित हैं। आज नगालैंड में विकास और विश्वास की लहर चल रही है।

उन्होंने कहा यहां की भाजपा और एनडीपीपी सरकार प्रदेश के लोगों के हित में काम कर रही है। इसलिए उसे इतना समर्थन हासिल है। प्रधानमंत्री ने कहा सरकार नॉर्थ ईस्ट के तेज विकास के लिए संकल्पित है। प्रधानमंत्री ने विश्वास जताया कि प्रदेश में फिर भाजपा-एनडीपीपी गठबंधन की सरकार बनेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा लंबे समय तक कांग्रेस ने नगालैंड की सरकार को दिल्ली से रिमोट कंट्रोल से चलाया। दिल्ली से लेकर दीमापुर तक परिवारवाद को ही प्राथमिकता दी गई। हमारी सरकार ने पूरे नॉर्थ-ईस्ट के लिए दिल्ली की सरकार की सोच को ही बदल दिया है। कांग्रेस ने नॉर्थ-ईस्ट को एटीएम माना हुआ था। सरकार का पैसा जनता तक नहीं, बल्कि भ्रष्ट पार्टियों की तिजोरी में पहुंचता था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आज नगालैंड के हजारों परिवारों को मुफ्त राशन दे रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हम पूर्वोत्तर के आठ राज्यों को कांग्रेस की तरह एटीएम नहीं बल्कि 'अष्ट लक्ष्मी' मानते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *