September 23, 2024

टूर एण्ड ट्रेवल्स का संचालक ठगी के मामले में गिरफ्तार

0

रायपुर

तेलीबांधा इलाके में लोगों से विदेश ले जाने के नाम पर लाखो रूपए की ठगी करने वाले वाले टूर एण्ड ट्रेवल्स के संचालक सोहेल शेख को तेलीबांधा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

तेलीबांधा पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिरेश प्रजाप सिंह ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह ग्राम चिखली राजनादगांव में रहता है। जिसने दिसंबर को उसने रायपुर स्थित मेगनेटो द माल के शॉप नम्बर 322 में संचालित टूर एण्ड ट्रेवल्स में मलेशिया और थाईलेण्ड विदेश दूर की जानकारी लेने के लिए फोन पर संपर्क कर जानकारी ली। जिसके बाद आरोपी संचालक ने विदेश टूर घुमाने एडवांस टिकट बुक कराने के नाम पर प्रर्थी से 2 लाख 17 हजार रूपए आफिस में जमा कराने की बात कही। जिस पर प्रार्थी ने रायपुर आकर उसके कार्यालय में मांगी गई रकम को जमा करा दिया। ढाई महीना बीत जाने के बाद भी ट्रेवल्स कम्पनी ने अभी तक कोई सूचना नहीं दी। इस बारे में फोन कर पूछे जाने पर आश्वासन देकर टाल दिया। जिसके बाद अन्य लोगों से पूछताछ करने पर पता चला की आरोपी संचालक ने अन्य लोगों से भी विदेश टूर के नाम पर लाखों रूपए वसूले, जिसका अभी तक कोई जानकारी नहीं मिला। इस पर ठगी होने के शक में बिरेश प्रताप ने टूर एण्ड ट्रेवल्स के संचालक के खिलाफ तेलीबांधा थाना में ठगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायत पर ट्रेवल्स के संचालक सोहेल शेख को गिरफ्तार किया है।

थाना तेलीबांधा टीआई ने बताया कि राजनांदगांव निवासी बिरेस प्रताप के शिकायत पर टूर एण्ड ट्रेवल्स के संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने लोगों से थाईलैण्ड, मलेशिया टूर के नाम अलग-अलग लोगों से 4 लाख 86 हजार रूपए की ठगी की है। अभी तक एक ही ने अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी से अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *