September 23, 2024

नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी का फरार आरोपी गिरफ्तार

0

जगदलपुर

कोतवाली थाना क्षेत्र अंर्तगत महारानी वार्ड निवासी आशीष दास ने नौकरी लगाने के नाम पर लोगों से लाखों रुपयों की ठगी कर फरार हो गया। फरार ठगी का अरोपी आशीष दास को कोतवाली पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने धारा 420 के तहत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

सीएसपी विकास कुमार ने बताया कि बीते वर्ष 2021 में कुम्हारपारा में स्थित एक कोचिंग सेंटर में रवि बघेल नाम का एक विद्यार्थी पढ़ाई कर रहा था। पढ़ाई के दौरान उसकी पहचान कोचिंग सेंटर में ही पढ़ाने वाले आशीष दास से हुई। आशीष ने रवि को बताया कि जगदलपुर के कलेक्टर आफिस में सहायक ग्रेड 3 और डाटा एंट्री आॅपरेटर की नौकरी निकली है। और वह रवि की नौकरी वहां लगवा सकता है। लेकिन इसके लिए आशीष ने रवि से 01 लाख 50 हजार रुपए की मांग की। रवि ने तत्कालीन समय में इतनी बड़ी रकम नही होने की बात कही। तब आशीष ने उसे रुपये धीरे-धीरे से देने को कह दिया। नौकरी लगने की लालच में रवि ने भी आशीष को अलग-अलग माध्यम से 01 लाख 90 हजार रुपए दे दिया। इसी दौरान आशीष ने रवि के अन्य दोस्तों से भी एक चर्चित महाविद्यालय में दाखिला दिलवाने के नाम पर लाखों रुपये ऐंठ लिए। रुपये लेने के बाद आशीष ने अपना फोन बंद कर दिया और शहर से फरार हो गया।
जब रवि और उसके दोस्तों को पूरा माजरा समझ में आया तब उन्होंने कोतवाली थाने में आरोपी आशीष दास के खिलाफ मामला दर्ज कराया। मामला दर्ज होने के बाद कोतवाली टीआई एमन साहू के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम लगातार फरार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी। इसी दौरान पुलिस को आरोपी की कांकेर में होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने कांकेर पहुंचकर आरोपी आशीष दास निवासी महारानी वार्ड को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *