September 23, 2024

नशे में धुत्त कार चालक ने कथा सुन रहे श्रद्धालुओं को रौंदा, मासूम की मौत- 14 लोग घायल

0

सीतापुर
संदना के मढिया गांव में शनिवार देर शाम को भागवत कथा का आयोजन चल रहा था। इसी दौरान तेज रफ्तार आई कार अनियंत्रित होकर कथा सुन रहे भक्तों को रौंदती चली गई। इस हादसे में मासूम समेत कुल 14 लोग घायल हुए हैं। इसमें इलाज के दौरान एक मासूम बच्चे की मौत भी हो गई है।

पंडाल में मची भगदड़
घटना के दौरान कथा पंडाल में भगदड़ और चीख पुकार मच गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक अनियंत्रित कार लभगग 14 लोगों कुचल चुकी थी। घायलों का सिधौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज चल रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, गांव के ही एक व्यक्ति व उसके साथी शाम को कार में बैठकर शराब पी रहे थे। इसी दौरान ड्राइविंग सीट पर बैठे चालक ने कार चला दी और कार कथा सुन रहे लोगों पर चढ़ती चली गई। कार गांव के व्यक्ति की बताई जा रही है। उधर, कार के नीचे दबे कुछ लोगों को कथा सुनने वालों ने सुरक्षित किया और दौड़कर चालक को दबोच लिया, जबकि कार में बैठे अन्य लोग फरार हो गए। चालक रजनीश अटरिया क्षेत्र के नई बस्ती का निवासी बताया जा रहा है।

क्या कहती है पुलिस
थानाध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। कार चालक रजनीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, हादसे के बाद आनन-फानन घायलों को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र सिधौली व निजी अस्पताल लाया गया। सिधौली अस्पताल में प्रारंभिक उपचार के बाद हालत गंभीर देखते हुए 10 वर्षीय बालक को रेफर कर दिया गया। वहीं निजी अस्पताल से आठ माह के अर्पित को अटरिया के हिंद अस्पताल में रेफर किया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

 
कार हादसे में ये लोग हुए घायल
मढिया गांव में कथा सुन रहे लोगों के ऊपर चढ़ी कार से अनीता, राजधानी, सुशीला, गीता, ज्योति, कोमल, अमला, कल्लू, शांति, जूली, पिंकी, मनीष, पूनम, विजय घायल हुए हैं, जबकि इसी हादसे में घायल 8 महीने के मासूम अर्पित की मौत हो गई है। वहीं, 10 वर्षीय शिवम पुत्र कमलेश को सिधौली सीएससी से लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

हादसे में मारे गए मासूम के पिता ने दी तहरीर
हादसे के मामले में मढिया के सुशील कुमार ने संदना थाने में तहरीर दी है उन्होंने थानाध्यक्ष को बताया है कि श्रीमद्भागवत कथा के दौरान चालक रजनीश कुमार ने नशे में धुत होकर पंडाल में तेज रफ्तार में कार घुसा दी। जिसमें उनकी माता गीता पोती सरोजिनी और उनका बेटा अंकित गंभीर रूप से चोटिल हो गया इसमें इलाज के दौरान उनके बेटे अर्पित की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *