September 23, 2024

एनएसएस का सात दिवसीय विशेष शिविर कार्यक्रम समारोह समापन

0

मंडला

शासकीय महाविद्यालय निवास राष्टीय सेवा योजना ग्राम पंचायत हरी सिंघोरी में आयोजित एनएसएस का सात दिवसीय विशेष शिविर का आज समापन समारोह कार्यक्रम हुआ। मुख्य  महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सदन मरावी ,। डॉ.के एल धुर्वे ने अपने जीवन के अनुभवों को शेयर करते हुए विद्यार्थियों तथा एन एस एस वॉलिंटियर्स को प्रेरणादायी उद्बोधन दिया। पटेल, ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि जीवन में सफल होने के लिए अनुशासन और विनम्रता आवश्यक है विद्यार्थी जीवन को एक के उद्देश्य से जीना ही सच्ची सफलता है।

मास्टर ट्रेनर आनंद मरावी ने विद्यार्थियों को स्व अनुशासन के साथ अपने निर्धारित सपने को प्राप्त करने की बात कही उन्होंने बताया विद्यार्थी को अपने परिवेश एवं संगति से बहुत कुछ सीखने को मिलता है अच्छी संगति से विद्यार्थी का जीवन सफल होता है मास्टर ट्रेनर देवेंद्र मरावी विद्यार्थियों को अनुशासन के साथ अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की बात कही तथा देश हित में अपना सर्वोच्च त्याग करने की बात कही बी एल झरिया ने गीता के संदेश को जीवन में ढालकर कर्म योगी बनकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की बात कही कार्यक्रम अधिकारी पुखराज खती ने शिविर का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तथा सात दिवस में शिविर की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।

एनएसएस वालंटिय द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर महाविद्यालय स्टाफ  उपस्थित रहे कार्यक्रम में विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *