September 23, 2024

धमाकों से हिला वैशाली: गांधी सेतु निर्माण कंपनी के बेस कैंप में भीषण आग, कई किमी तक सुनाई दिए धमाके

0

 वैशाली 

वैशाली में गांधी सेतु के समानान्तर पुल बना रही कंपनी के बेस कैंप में आग लग गई। इस दौरान एक के बाद कई ब्लास्ट भी हुए, जिसकी आवाज तीन किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच कर आग पर काबू पा लिया है। यह हादसा गांधी सेतु के पाया नंबर एक के पास स्थित बेस कैंप में हुआ है। यहां  एसपी सिंगला नामक कंपनी इस पुल का निर्माण कार्य कर रही है।

कई किमी तक सुनाई दी धमाकों की आवाज  मिली जानकारी के मुताबिक, एसपी सिंगला कंपनी के बेस कैम्प में आग लग गई आग लगने के बाद एक एक कई सिलेंडर फटने लगा। जिसके धमाके से आस पास के ग्रामीण जमा होने लगे। वहीं, सूचना के बाद पहुँची फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग पर क़ाबू करने की कोशिश कर रही है। धमाकों की आवाज कई किलोमीटर तक सुनाई दी। अग्निशमन अधिकारी अशोक प्रसाद के मुताबिक  कंपनी के बेस कैम्प के बिल्डिंग का कम चल रहा था। उसी दौरान अचानक आग लग गई। जिसके बाद कंपनी में रखे ऑक्सीजन से सिलेंडर फटने से धमाके के आवाज से आस पड़ोस के ग्रामीण जमा होने लगे। वही मौक़े पर पहुँची पुलिस लोगो को हटाने का प्रयास कर रही है।

अग्निशमन की दर्जनों गाड़ियां पहुंची
इधर, हाजीपुर और पटना के दर्जनों अग्निशमन की गाड़ी घटना स्थल पर पहुँच कर आग पर क़ाबू करने का प्रयास कर रही है। बताया जा रहा है बिल्डिंग करते समाये निकली चिंगारी से आग लगी थी। एसपी सिंगला कंपनी हाजीपुर पटना गांधी सेतु पुल के समानांतर पुल बनाने का काम कर रही है। आग इतनी भयंकर थी कि कई किलोमीटर से नजर आ रहा थी और धमाकों की आवाज से ऐसा लगा मानो कोई बड़ा विस्फोट हुआ है। हालांकि अब आग पर काबू पा लिया है। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *