September 23, 2024

सूरज की तपिश करने लगी है तंग, कई राज्यों में पारा जा सकता है 37 डिग्री

0

नई दिल्ली 
फरवरी के महीने में ही अब लोगों के सूरज की तपिश परेशान करने लग गई है, गर्मी के मौसम से पहले मौसम का ये सख्त रूप लोगों को हैरान-परेशान कर रहा है, भारतीय मौसम विभाग के ताजा अपडेट की बात करें तो आज दिल्ली में मौसम साफ और शुष्क ही रहने वाला है और अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक रह सकता है, मौसम विभाग ने कहा है दोपहर में धूप निकलेगी और बारिश की कोई संभावना नहीं है। हालांकि दिल्ली में गर्मी बढ़ने से एक बार फिर से यहां पर प्रदूषण बढ़ गया है।

पंजाबी बाग, दिल्ली – डीपीसीसी पीतम पुरा 295 AQI पूसा, दिल्ली – आईएमडी पश्चिमी दिल्ली 262 AQI शादीपुर, दिल्ली -पश्चिमी दिल्ली 358 AQI मुंडका, दिल्ली – भीम नगर 289 AQI परपड़गंज, दिल्ली -315 AQI अशोक विहार, दिल्ली – डीपीसीसी 298 AQI लोधी रोड, दिल्ली – 259 AQI चढ़ेगा पारा, बढे़गी गर्मी अगर एनसीआर की बात करें तो नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 29 डिग्री और गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने के आसार हैं।

 अधिकतम पारा 37 डिग्री तक जा सकता है तो वहीं पहाड़ों पर आज भी बारिश के आसार हैं, हिमाचल,उत्तराखंड और कश्मीर में बर्फबारी की संभावना बनी हुई है, वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र ,यूपी, राजस्थान और गुजरात में भी गर्मी देखने को मिलेगी। जबकि दक्षिण के राज्यों में आज अधिकतम पारा 37 डिग्री तक जा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में ताप 37 डिग्री के आसपास हो सकता है तो वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र, गुजरात के कुछ हिस्से, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तापमान में भी बढ़ोत्तरी हो सकती है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *