September 23, 2024

संसदीय सचिव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कोटा में छात्रावास के लिए आभार माना

0

जगदलपुर

राजस्थान के कोटा में छत्तीसगढ़ के बच्चों के लिए छात्रावास निर्माण की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया है, जिसे लेकर संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार मानते हुए कहा है कि उनका यह कदम बस्तर समेत राज्य के उन हजारों विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होगा जो हर साल राजस्थान के कोटा में नीट व ट्रिपल आइटी परीक्षाओं की कोचिंग के लिए जाते हैं।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कोटा शहर में एक एकड़ जमीन उपलब्ध कराने की मांग की है ताकि वहां छत्तीसगढ़ के बच्चों के लिए छात्रावास का निर्माण कराया जा सके। पत्र में कहा गया है कि हर साल बस्तर अंचल के सैकड़ों विद्यार्थी डाक्टर या इंजीनियर बनने की परीक्षा की तैयारी के लिए कोटा जाते हैं। बच्चों का भविष्य गढने के लिए उनके माता-पिता अपना सर्वस्व लगा देते हैं जिसका असर उनकी आर्थिक स्थिति पर पड़ता है।

मुख्यमंत्री के इस फैसले से बस्तर केहजारों परिवारों को आर्थिक परेशानियों से निजात मिलेगी। साथ ही, दिल्ली की तर्ज पर हॉस्टल का संचालन किए जाने से संबंधित विभाग में भी नौकरी के दरवाजे खुलेंगे। इससे बेरोजगार युवक-युवतियों का नियोजन सरकारी विभाग में होगा। जैन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस प्रयास को अदूरदर्शी तथा राज्य व बस्तर हित में उठाया गया बेहतरीन कदम बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *