September 23, 2024

विधायक गुलाब कमरो के प्रयास से अनुपूरक बजट में क्षेत्र के कई बड़े कार्य हुए शामिल

0

मनेन्द्रगढ़

सविप्रा उपाध्यक्ष राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त विधायक गुलाब कमरो के प्रयासों से छत्तीसगढ़ के 2022-23 के अनुपूरक बजट में कोरिया एवं एमसीबी जिले के कई बड़े कार्य शामिल किए गए हैं। इनमें सबसे ज्यादा फायदा भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र को होगा।भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र की वर्षों पुरानी कई मांगो को विधायक गुलाब कमरो ने अथक प्रयास कर बजट में शामिल कराया है। इन कार्यों के शामिल होने से ग्रामीण अंचल के लगभग सभी बड़े काम पूरे हो जाएंगे।

विधायक गुलाब कमरो के प्रयासों से नवीन जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के लिए संयुक्त जिला कार्यालय भवन को जहां बजट में शामिल किया गया है वहीं जिला कृषि कार्यालय, जिला उद्यानिकी कार्यालय एवं नवीन जिले के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए क्वॉटर निर्माण कार्य, द्वितीय अनुपूरक 2022-23 में शामिल हुए हैं। इसके अतिरिक्त जिला कोषालय के लिए भी बजट में प्रावधान किया गया है। विधायक कमरो ने कहा कि अब दोनों जिलों का विकास तीव्र गति से होगा।

विधायक गुलाब कमरो ने बताया कि जनकपुर से कोटाडोल रोड में लोगों का मुआवजा लम्बे समय से लंबित रहा, लेकिन अब उन्हें मुवाबजा मिलेगा। द्वितीय अनुपूरक बजट में इसके लिए 344 लाख रूपए का प्रावधान किया गया है। वहीं बहरासी में हायर सेकेंडरी स्कूल भवन के निर्माण कार्य के लिए 121 लाख रूपए का प्रावधान किया गया है। बजट में ग्रामीण अंचलों में मूलभूत सुविधाओं के विस्तार का भी ख्याल रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *