September 22, 2024

एलन मस्क फिर बने अरबपति नंबर वन, 2022 के टॉप गेनर अडानी बने टॉप लूजर

0

नई दिल्ली
समय का खेल भी निराला है। साल 2022 में दुनिया भर के अमीरों की लिस्ट में अडानी कमाई में नंबर वन थे और एलन मस्क दौलत गंवाने में अव्वल रहे, पर हिंडनबर्ग की एक रिपोर्ट ने अडानी को साल 2023 में दौलत गंवाने वालों की लिस्ट में टॉप पोजीशन पर पहुंचा दिया। वहीं, अमेरिकी शेयर बाजारों टेस्ला के शेयर उछले तो एलन मस्क कमाई ही नहीं बल्कि अरबपतियों की लिस्ट में भी नंबर वन पोजीशन पर पहुंच गए।

एलन मस्क दुनिया के अरबपतियों की लिस्ट में पहले नंबर पर भी हैं और ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में उन्होंने कमाई में भी सबको पीछे छोड़ कर दिया है। इस साल उन्होंने अपनी दौलत में 50.1 अरब डॉलर का इजाफा किया है। आज वह 187 अरब डॉलर के साथ पहले और बर्नार्ड अर्नाल्ट 185 अरब डॉलर के साथ दूसरे नंबर पर हैं। अर्नॉल्ट कमाई में भी दूसरे पोजीशन पर हैं। उन्होंने इस साल अब तक 23.3 अरब डॉलर कमाए हैं।
 
हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की आंधी में गौतम अडानी की संपत्ति लगातार उड़ रही है। इस साल अब तक अडानी 82 अरब डॉलर गंवा चुके हैं। जबकि, इसमें से 90 फीसद हिस्सा 24 जनवरी के बाद उड़ा है। अब अडानी की संपत्ति 124 अरब डॉलर से घटकर 37.7 अरब डॉलर रह गई है। अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी और रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस साल अबतक के टॉप लूजर हैं। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक इस साल अडानी की संपत्ति, एलन मस्क द्वारा कमाई गई दौलत से भी कम रह गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed