September 22, 2024

गुजरात के वलसाड में स्थित कंपनी में धमाका, 2 की मौत, 2 घायल

0

वलसाड
 
गुजरात के वलसाड में स्थित एक कंपनी में धमाके की खबर सामने आई है। वलसाड के एसपी ने बताया कि यह धमाका सारीगाम जीआईडीसी में देर रात तकरीबन 11 बजे हुआ है, जिसमे 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2 लोग घायल हुए हैं। यह ब्लास्ट किस वजह से हुआ है उसका अभी पता नहीं चल सका है। राहत बचाव कार्य को अस्थायी रूप से रोक दिया गया गया है, इसे आज सुबह फिर से शुरू किया जाएगा। जो लोग इस धमाके में घायल हुए हैं उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मृतकों के शव की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।
 
अधिकारियों ने बताया कि यह धमाका वैन पेट्रोकेम फार्मा कंपनी में हुआ है, जोकि वलसाड जिले के सारीगाम जीआईडीसी केमिकल जोन में स्थित है। हादसे में बिल्डिंग का एक हिस्सा आग की लपटों से घिर गया। घायल व्यक्ति को तुरंत पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। मौके पर फायर विभाग की टीम पहुंची। हालांकि फायर विभाग की टीम आग बुझाने के लिए पानी का इस्तेमाल नहीं कर सकी क्योंकि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यहां पर केमिकल की वजह से धमाका हुआ है।
 

फायर फाइटर राहुल मुरारी ने बताया कि हमे आग लगने की जानकारी मिली थी। अभी तक दो शव बरामद किए जा चुके हैं। दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जब मैं मौके पर पहुंचा तो वहां कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था। हम पानी का इस्तेमाल नहीं कर सके क्योंकि हमे नहीं पता था कि किस केमिकल की वजह से आग लगी है। वलसाड के एसपी विजय सिंह गुर्जर ने बताया कि रात तकरीबन 11.30 बजे यह घटना हुई है, जिसमे 2 लोगों की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed