September 22, 2024

कश्मीरी पंडित संजय शर्मा का हत्यारा आतंकी हुआ ढेर

0

अवंतीपुरा

पुलवामा में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या करने वाले आतंकवादी को दो दिन के अंदर सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। आतंकवादियों से लंबी चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने आकिब मुस्ताक नाम के आतंकवादी को ढेर कर दिया। हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ा रहा यह आतंकी इन दिनों टीआरएफ नाम के दहशतगर्त संगठन के तहत काम कर रहा था।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में संयुक्त बलों और आतंकवादियों के बीच झड़प हुई। सेना के सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार सुबह हुई झड़प में एक आतंकी मारा गया। आतंकियों की ओर से की गई फायरिंग में दो जवान भी घायल हो गए।

सोमवार से मंगलवार रात के बीच कश्मीर पुलिस ने पुलिस और सेना के संयुक्त बलों और अवंतीपुरा में आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के बारे में जानकारी दी थी। बाद में कश्मीर पुलिस ने भी एक आतंकी के मारे जाने को लेकर ट्वीट किया था। सेना के सूत्रों के मुताबिक, ऑपरेशन अब भी जारी है और मारे गए आतंकवादी का शव अभी तक बरामद नहीं हुआ है।

सेना के एक अधिकारी ने दावा किया कि तकनीकी खुफिया जानकारी के आधार पर आतंकवादियों के ठिकाने की पहचान की गई।

आतंकियों ने कर दी थी संजय शर्मा की हत्या

26 फरवरी को पुलवामा में आतंकवादियों ने एक कश्मीरी छात्र की हत्या कर दी थी। एक कश्मीरी छात्र संजय शर्मा को उसके घर से 100 मीटर की दूरी पर आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। राहगीरों ने उसे बचाने की कोशिश की मगर अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

लेफ्टिनेंट गवर्नर (एलजी) मनोज सिन्हा ने हत्या की निंदा की और कहा कि सुरक्षा बल घटना के पीछे वालों को ढूंढेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे। ठीक दो दिन बाद मंगलवार की रात संयुक्त बलों और उग्रवादियों के बीच यह झड़प हुई।

कश्मीरी पंडितों पर बढ़े हैं हमले

पिछले साल, भुसवर्ग में कुल 29 आतंकवादी हमलों में तीन कश्मीरी पंडितों, राजस्थान के एक बैंक मैनेजर और आठ विदेशी नागरिकों सहित कुल 18 लोग मारे गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed