September 23, 2024

बेंगलुरू के लोगों को अचानक लग रहे करेंट जैसे झटके, जानें आखिर क्‍यों हो रहा है ऐसा?

0

बेंगलुरू
आईटी सिंटी बेंगलुरू में रहने वाले लोग इन दिनों अजीब सी समस्‍या से जूझ रहे हैं। शहर भर के लोग पिछले 15 दिनों से अजीब से झटकों को महसूस करने की शिकायत कर रहे हैं। ऐसी शिकायतों में अचानक वृद्धि हो रही है। बेंगलुरू निवासियों ने शिकायत की कि मेटल की चीजों और मेटल की सतहों को छूने पर उन्‍हें स्टेटिक शॉक (static shocks) लग रहा है। ये मामला तब तूल पकड़ा जब एक महिला ने सोशल मीडिया पर ये बात शेयर की। जिसके बाद सोशल मीडिया पर बेंगलुरू में रहने वाले कई लोगों ने स्‍वीकारा कि उन्‍हें भी अचाकन झटके महसूस हो रहे हैं।

बेंगलुरू की रहने वाली आकांक्षा गौर ने ट्विटर पर ये पूछा कि " बेंगलुरू के लोगों, क्या आपको कुछ दिनों से मेटल यानी धातु को छूने पर स्थिर झटके लग रहे हैं? मेरे कई दोस्त ऐसा ही अनुभव कर रहे हैं। मैंने आज जब दरवाते की कुंडी खोली तो खोलते समय एक छोटी सी चिंगारी देखी।" इसके बाद लोगों ने अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि उन्‍हें भी ऐसे झटके महसूस हो रहे हैं

बेंगलुरू के लोग अचंभित हो रहे हैं कि आखिर ये असामान्य घटना क्यों हो रही है और फरवरी के आखिरी 15 दिनों में ऐसे झटकों में इजाफ क्‍यों हो रहा है। वहीं वैज्ञानिक और विशेषज्ञ ने बताया कि आ‍ाखिर ऐसा क्‍यों हो रहा है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *