September 23, 2024

एडन मार्कराम ने 6 महीने बाद वापसी पर जड़ा शतक, दक्षिण अफ्रीका के आठ विकेट पर 314 रन

0

 नई दिल्ली

सलामी बल्लेबाज एडन मार्कराम के शतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरुआती दिन मंगलवार को अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 314 रन बनाए। एडन मार्कराम ने 6 महीने बाद रेड बॉल फॉर्मेट में वापसी की है। पिछली बार वह अगस्त 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे।

मार्कराम ने 115 रन की पारी खेली जो उनका टेस्ट मैचों में छठा शतक है। दक्षिण अफ्रीका के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद मार्कराम ने अपने सलामी जोड़ीदार और पूर्व कप्तान डीन एल्गर (71) के साथ पहले विकेट के लिए 141 रन की साझेदारी की।

दक्षिण अफ्रीका के अन्य बल्लेबाज हालांकि इस अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए। कप्तान तेंबा बावुमा खाता भी नहीं खोल सके। कीगन पीटरसन 50 गेंद में 14 रन बना सके। हेनरिक क्लासेन ने 22 गेंद में 20 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने चार चौके लगाए।

मार्कराम की पारी का अंत वेस्टइंडीज के सबसे सफल गेंदबाज अलजारी जोसेफ ने किया। उन्होंने मार्कराम को बोल्ड किया जिन्होंने अपनी पारी में 174 गेंदों का सामना करके 18 चौके लगाए। वेस्टइंडीज के जोसेफ ने अभी तक 60 रन देकर तीन विकेट लिए हैं। स्टंप उखड़ने के समय मार्को जानसन 17 और गेराल्ड कोएटजी 11 रन पर खेल रहे थे। वेस्टइंडीज के लिए जोसेफ के अलावा रोच, मेयर्स, गबरैल और जेसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *