September 23, 2024

मोहम्मद आमिर के आगे बेबस दिखे बाबर आजम, पहली तीन गेंदों में दिखाए तारे

0

 नई दिल्ली

पाकिस्तान सुपर लीग में मोहम्मद आमिर और बाबर आजम के बीच मैदान के अंदर और बाहर जो जंग जल रही है उसे फैंस काफी इंज्वॉय कर रहे हैं। पीएसएल 2023 में जब पहली बार इन दोनों खिलाड़ियों का आमना सामना होने वाला था तो आमिर ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि बाबर को बॉलिंग करना मेरे लिए टेलएंडर को बॉलिंग करने के जैसा है। इस बयान के बाद पाकिस्तान मीडिया में काफी बवाल मचा था। कराची किंग्स बनाम पेशावर जाल्मी के बीच पहले मुकाबले में जंग बाबर आजम ने मारी थी क्योंकि उन्होंने अपना विकेट आमिर को नहीं दिया था, उस मैच में कप्तान ने 68 रनों की शानदार पारी खेली। बुधवार को जब दूसरी बार इन दोनों टीमों की भिड़ंत हुई तो आमिर ने पहले ही ओवर में बाबर को तारे दिखा दिए।
 
पाकिस्तान सुपर लीग का 17वां मुकाबला बुधवार को रावलपिंडी में पेशावर जाल्मी बनाम कराची किंग्स के बीच खेला गया। मैच के पहले ही ओवर में दो विकेट हासिल कर कराची किंग्स के स्टार गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पेशावर को बैकफुट पर धकेल दिया। इसमें से एक विकेट विपक्षी टीम के कप्तान बाबर आजम का ही था। पारी की पहली गेंद पर उन्होंने मोहम्मद हारिस को गोल्डन डक पर आउट किया, वहीं अगली चार गेंदों के अंदर बाबर आजम को भी LBW आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। यह दोनों बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। हालांकि इतनी अच्छी शुरुआत के बावजूद कराची किंग्स को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।
 

बाबर आजम और मोहम्मद हारिस के बाद सईम अयूब भी 1 रन बनाकर आउट हो गए थे, मगर इसके बाद कोहलर-कैडमोर, हसीबुल्लाह खान और रोवमैन पॉवेल ने तूफानी अर्धशतक जड़ टीम को निर्धारित 20 ओवर में 197 के स्कोर तक पहुंचाया। कोहलर-कैडमोर ने 56, हसीबुल्लाह खान ने 29 गेंदों पर 50 और रोवमैन पॉवेल ने 34 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। इस दौरान कराची के लिए सबसे सफल गेंदबाज आमिर रहे जिन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में कुल 26 रन खर्च कर 4 विकेट चटकाए।
 
198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कराची किंग्स की टीम 173 ही रन बना पाई और उन्हें इस मैच में 24 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पेशावर की यह इस सीजन की 6ठें मैच में तीसरी जीत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *