September 23, 2024

जसप्रीत बुमराह पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड जा सकते हैं

0

नई दिल्ली
 भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी तकलीफदेह पीठ की सर्जरी के लिए न्यूजीलैंड जा सकते हैं। बुमराह पिछले पांच महीनों से क्रिकेट से दूर हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रबंधकों ने कीवी सर्जन पर ध्यान केंद्रित किया है, जिन्होंने जोफ्रा आर्चर पर काम किया था।

बुमराह को जल्द से जल्द ऑकलैंड ले जाने की तैयारी है। क्राइस्टचर्च में रहने वाले सर्जन रोवन शाउटन बुमराह का ऑपरेशन करेंगे। शाउटन ने पूर्व में, ग्राहम इंगलिस के साथ काम किया था, जो आर्थोपेडिक्स के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध सर्जन थे। इंगलिस ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड सहित न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ियों का ऑपरेशन किया था, जिन्होंने शाउटन के नाम का सुझाव दिया था।

शाउटन ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन की सर्जरी में इंगलिस की सहायता की थी, जबकि उन्होंने बेन द्वारसुइस और जेसन बेहरेनडॉर्फ की सर्जरी भी की थी, जो निश्चित रूप से आर्चर के अलावा पीठ के मुद्दों से भी जूझ रहे थे।

बुमराह के ठीक होने की अवधि 20 से 24 सप्ताह के बीच होगी। तत्काल निहितार्थ यह है कि वह सितंबर तक क्रिकेट से दूर हो सकते हैं। वह आईपीएल और लंदन में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से बाहर रहेंगे। हालांकि भारत को अभी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अर्हता प्राप्त करनी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *