September 23, 2024

केके पाठक के ‘गधे-उल्लू’ वाले वीडियो का मामला: दो अवर निबंधक सस्पेंड, CM नीतीश ने दिए थे जांच के आदेश

0

पटना

बिहार के वरिष्ठ आईएएस और मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के अभद्रता वाले वीडियो वायरल मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है।  इस मामले में पूर्वी चंपारण के पकड़ीदयाल के अवर निबंधक अहमद हुसैन और मधुबनी के बाबूबरही के प्रणव शेखर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

केके पाठक के अभद्र व्यवहार का वीडियो वायरल हुआ था
आपको बता दें मालूम हो कि, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किया गया था। जिसमें बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी एवं बिहार के लोगों पर टिप्पणी की गई थी। इस मामले के तूल पकड़ने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को इसकी जांच करने के लिए कहा था। जिसके बाद अब जांच रिपोर्ट आने के बाद इनके ऊपर यह कार्रवाई की गई है।

दो अवर निबंधकों पर गिरी गाज
जानकारी के मुताबिक विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है, कि विभागीय बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग कर इसे प्रसारित करने के मामले में इन दोनों अवर निबंधकों से स्पष्टीकरण मांगा गया था। लेकिन, इनके तरफ से संतोषदायक जवाब नहीं दिए गए।  जिसके बाद दोनों निबंधन कार्यालयों का निरीक्षण कराया गया था।

पकड़ीदयाल के अवर निबंधक के बारे में जांच टीम ने रिपोर्ट दी कि अहमद हुसैन अपने समनपुरा स्थित आवास से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग की बैठक में शामिल होते थे। संदेह से बचने के लिए आवास को ही कार्यालय का रूप दे दिया था। इसे देखते हुए उनके द्वारा वीडियो प्रसारित करने की पूरी आशंका है।यह कार्य सरकारी सेवक के आचरण के प्रतिकूल है। इसे देखते हुए अहमद हुसैन को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय जिला निबंधन कार्यालय बांका निर्धारित किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *