September 23, 2024

अरबपतियों की लिस्ट में उथल-पुथल, अंबानी टॉप-10 से बाहर, अडानी 30 के अंदर, मस्क से छिनी No.1 की कुर्सी

0

नई दिल्ली

दुनिया के अरबपतियों की रैंकिंग लिस्ट में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। एक दिन पहले बर्नार्ड अर्नाल्ट से रईस नंबर-1 की कुर्सी छीनने वाले एलन मस्क एक बार फिर दूसरे नंबर पर आ गए हैं। वहीं, गर्दिश में चल रहे गौतम अडानी के सितारे अब थोड़ा टिमटिमाने लगे तो  ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के टॉप-30 के अंदर आ गए, जबकि मुकेश अंबानी टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं।
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के ताजा आंकड़ों में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी अब 43.1 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बुधवार को उनकी कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला था। इसकी वजह से उनके नेटवर्थ में बुधवार को 3.14 अरब डॉलर का इजाफा हुआ। वहीं, एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी को अमेरिका के सर्गी ब्रिन से पछाड़ दिया है। सर्गी ब्रिन की टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में एंट्री ने मुकेश अंबानी को बाहर का रास्ता दिखाया है। अंबानी 80.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 11वें स्थान पर हैं।

एलन मस्क से फिर छिनी नंबर-1 की कुर्सी

दुनिया के सबसे बड़े रईस का रुतबा फिर से हासिल करने के कुछ घंटे बाद एलन मस्क से नंबर-वन की कुर्सी छिन गई। बर्नार्ड अर्नाल्ट फिर से दुनिया के सबसे बड़े अरबपति बन गए हैं। उनके पास 186 अरब डॉलर की संपत्ति है। बुधवार को उनकी दौलत में 1.99 अरब डॉलर का इजाफा हुआ, जबकि एलन मस्क की दौलत में 1.91 अरब डॉलर की कमी दर्ज की गई। एलन मस्क के पास अब 184 अरब डॉलर की संपत्ति है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *