September 23, 2024

सोने के ‘महल’ में प्रेमिका संग रहते हैं पुतिन, साइप्रस में जमा काले धन से बनवाया आलीशान घर, रिपोर्ट में दावा

0

रूस
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और उनकी प्रेमिका एलिना काबेवा के रिश्ते के बारे में मीडिया में लंबे वक्त से चर्चा होती रही है। 39 वर्षीय काबेवा एक जिमनास्ट हैं और ओलंपिक में अपने देश के लिए गोल्ड मेडल तक जीत चुकी हैं। ऐसा कहा जाता है कि वह पुतिन के जुड़वा बच्चों की मां भी हैं। हालांकि काबेवा ने सार्वजनिक तौर से इस बात से इनकार भी किया था कि वह रूसी राष्ट्रपति की पार्टनर हैं। हालांकि इस बीच ऐसा दावा किया जा रहा है कि रूसी राष्ट्रपति ने अपनी सीक्रेट गर्लफ्रेंड के लिए एलिना कबेवा के लिए आलीशान महल बनवाया है।

प्रेमिका का साथ महल में रहते हैं पुतिन
रूसी राष्ट्रपति के बारे में कहा जा रहा है कि वह अपनी प्रेमिका के साथ इसी आलीशान महल में रहते हैं। ये महल सोने का बताया जा रहा है। यहां पुतिन की कई बड़ी कोठियां हैं। रूसी खोजी समाचार साइट द प्रोजेक्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुतिन का ये सीक्रेट महल मास्को के उत्तर-पश्चिम में वाल्दाई झील पर स्थित है। इस रिपोर्ट के मुताबिक पुतिन ने गर्लफ्रेंड काबेवा के लिए 13 हजार स्क्वायर फीट में करीब 120 मिलियन डॉलर से एक विला तैयार कराया है। इस महलनुमा भवन का निर्माण कार्य 2020 में शुरू हुआ और दो साल में पूरा हो गया। इसे पूरी तरह से रूसी डाचा की शैली में लकड़ी से बनाया गया है।

काला धन का हुआ इस्तेमाल

रिपोर्ट के मुताबिक इस घर को बनाने में साइप्रस में जमा काला धन का इस्तेमाल किया गया है। पुतिन के बैंकर कहे जाने वाले रूसी कारोबारी यूरी कोवालचक की कंपनी के एग्जीक्यूटिव ने इस बात का खुलासा किया है। वो यूक्रेन पर रूस के हमले से नाराज हैं। काबेवा को 2014 में कोवालचक की कंपनी नेशनल मीडिया ग्रुप का प्रमुख बनाया गया था। इससे काबेवा को 86 लाख पाउंड की सालाना आमदनी होती है। उनकी कई आलीशान प्रॉपर्टी हैं। ब्लैक सी के पास सोची में पेंटहाउस है, जो रूस का सबसे बड़ा अपार्टमेंट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *