September 23, 2024

अतीक अहमद की पत्नी की अर्जी पर सुनवाई आज, हाथरस कांड में आ सकता है फैसला

0

यूपी  
यूपी में कई बड़े क्राइम को लेकर आज बड़े फैसले आ सकते हैं। इनमें से एक है हाथरस कांड। इसमें आरोपियों को सजा सुनाई जा सकती है। हाथरस कांड में एक दलित लड़की के साथ गैंग रेप हुआ था। लंबे समय चले इलाज के बाद लड़की ने दम तोड़ दिया था। वहीं प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड से हलचल मची हुई है। जहां एक ओर अतीक अहमद का बेटा असद मोस्ट वांटेड हो गया है वहीं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की अर्जी पर भी कोर्ट में सुनवाई होनी है।  

 अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की अर्जी पर गुरुवार दो मार्च को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में सुनवाई होगी। अधिवक्ता  विजय मिश्रा के तर्कों को सुनने के बाद कोर्ट ने धूमनगंज थाने से रिपोर्ट तलब कर सुनवाई के लिए दो मार्च की तिथि नियत की थी। अर्जी में आरोप लगाया गया है कि धूमनगंज थाने की पुलिस इनके दो बेटों को शुक्रवार की रात घर से उठाकर ले गई है और अभी तक उनका कोई पता नहीं चल पाया है।
 
 हाथरस के बूलगढ़ी कांड का गुरुवार को फैसला आ सकता है। इसे लेकर पुलिस प्रशासन दिन भर तैयारियों में लगा रहा। जनपद भर की सीमाओं पर पुलिस बल तैनात रहेगा। हाथरस की ओर आने वाले हर सख्स पर पैनी नजर रखी जाएगी। 14 सितम्बर 2020 को चंदपा के बूलगढ़ी में युवती के साथ वारदात हुई। 29 सितम्बर को दिल्ली के सफदरगंज में युवती ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में संदीप ठाकुर, लवकुश,रामू और रवि को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
यूपी के बरेली में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि पुलिस सरकार के अनुसार काम कर रही है। हम सरकार के खिलाफ 15 मार्च को 10 बजे झुमका चौराहा से पैदल दिल्ली कूच करेंगे। हाथों में तिरंगा लेकर चलेंगे। बोले- हमारे सब्र का इम्तिहान लिया गया है। हम सड़कों पर निकलते हैं और माहौल खराब हुआ तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

पहाड़ों पर बदले मौसम का असर दिल्ली और आसपास के शहरों तक हुआ है। एनसीआर में सुबह के समय तेज हवाओं के साथ कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। दिल्ली में अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री दर्ज किया गया। यूपी में भी गर्मी से राहत की संभावना है।

पूर्व मंत्री और बसपा नेता हाजी याकूब के हापुड़ रोड स्थित मीट प्लांट अलफहीम मीटैक्स प्रा.लि.को एमडीए की टीम ने फिर से सील कर दी है। एमडीए सचिव चंद्रपाल तिवारी का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर सील को खोला गया था। अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद को लंदन पढ़ने के लिए जाना था। वहां के कॉलेज से उसे ऑफर लेटर भी मिल गया था, लेकिन पिता की आपराधिक छवि के कारण उसका पासपोर्ट नहीं बन सका। न तो वह विदेश जा सका और न ही पढ़ाई पूरी की। उमेश पाल मर्डर केस में उसने कमान संभाली और अब यूपी पुलिस के लिए वह मोस्ट वांटेड बन गया है।

वाराणसी के बेहद चर्चिक चेहरा डॉक्टर रितु गर्ग गिरफ्तार हो गई हैं। उन पर मेडिकल में दाखिले के नाम पर फर्जीवाड़ा का आरोप लगा है। एसटीएफ ने रितु गर्ग के खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाने के बाद लखनऊ से गिरफ्तार किया है। डॉ. रितु गर्ग का वाराणसी के सुंदरपुर में अस्पताल और मिर्जापुर के चुनार में संतुष्टि आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *