September 24, 2024

अभी रिटायरमेंट का नहीं है मूड, ‘मत जा मोदी’ से प्रधानमंत्री ने दिए संकेत

0

 नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा जाता है कि वह अपने बयानों से भविष्य की रणनीति के बारे में संदेश देते रहते हैं। गुरुवार देर शाम जब वह त्रिपुरा और नागालैंड विधानसभा चुनाव में मिली शानदार जीत के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) हेडक्वार्टर पहुंचे तो उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला किया। इस दौरान उन्होंने कहा, 'वह कह रहे हैं कि मर जा मोदी, देश कह रहा है कि मत जा मोदी'। पीएम मोदी के इस बयान में भविष्य की रणनीति छुपी हुई है।

बीजेपी ने अपने वरिष्ठ नेताओं के रिटायरमेंट के लिए 75 साल की उम्र तय कर रखा है। पीएम मोदी भी जल्द इस दहलीज पर पहुंचने वाले हैं। 17 सिंतबर 1950 को जन्मे नरेंद्र मोदी इस साल 73 साल के हो जाएंगे। वह 2024 में तो 74 साल के ही रहेंगे, लेकिन वह 2025 में वह 75 साल की दहलीज को पार कर जाएंगे। ऐसे में उनकी रिटायरमेंट को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि, प्रधानमंत्री मोदी के कल के बयान से यह लगने लगा है कि वह अभी रिटायर होने वाले नहीं है।

पीएम मोदी ने जब कहा- वह कहते हैं मर जा मोदी- तो वह जनता से मिले समर्थन के दम पर विपक्ष को आइना दिखा रहे थे। वहीं, जब उन्होंने कहा- देश कह रहा मत जा मोदी- तब प्रधानमंत्री ने यह संदेश देने की कोशिश की कि वह अभी बतौर प्रधानमंत्री जिम्मेदारी संभालते रहेंगे। आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं था कि उन्होंने भविष्य को लेकर संदेश देने की कोशिश की है।

पहले भी दे चुके हैं संदेश
इससे पहले 12 मई 2022 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के भरुच में उत्कर्ष समारोह को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा थि कि भले ही वह दो बार देश के प्रधानमंत्री बन गए हों, लेकिन अभी वह काम करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वह अलग मिट्टी के बने हैं। अभी उनका इरादा आराम करने का नहीं है, बल्कि उनका सपना सरकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करना है।

अलग मिट्टी का बना है मोदी- प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री ने कहा था, ''एक दिन एक बहुत बड़े नेता मुझसे मिलने आए थे। उन्होंने मुझसे कहा कहा कि मोदी जी क्या करना है। दो-दो बार आपको देश ने प्रधानमंत्री बना दिया। अब क्या करना है।'' पीएम ने उनका नाम नहीं बताया, लेकिन यह जरूर कहा कि वे राजनीतिक विरोधी थे। प्रधानमंत्री ने आगे कहा था, ''मैं उनका आदर करता रहता हूं। मैंने उनसे कहा कि मोदी अलग मिट्टी का बना है। गुजरत की धरती ने मुझे तैयार किया है। अभी मैं काम करता रहुंगा।''

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *