September 24, 2024

2 करोड़ की रिश्वत लेते गिरफ्तार ASP दिव्या के रिसॉर्ट पर गहलोत सरकार ने चलाया बुलडोजर

0

 जयपुर

राजस्थान में गहलोत सरकार ने निलंबित एएसपी दिव्या मित्तल के रिसाॅर्ट पर बुलडोजर चला दिया है। बता दें आऱपीएस अधिकारी दिव्या मित्तल को 2 करोड़ की रिश्वत लेने के आरोप में एसीबी ने गिरफ्तार किया था।उदयपुर यूआईटी के दस्ते ने अतिक्रमण हटाया है। बता दें, एएसपी दिव्या मित्तल दो करोड़ की रिश्वत के आरोप में जेल में बंद है। जानकारी के अनुसार उदयपुर से 20 किलोमीटर दूर स्थित नेचर हिल्स पैलेस रिसाॅर्ट के अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई हो रही है। रिसाॅर्ट के अवैध निर्माण को लेकर 1 मार्ट को यूआईटी ने नोटिस दिया था। रिसॉर्ट कोगुरुवार देर शाम से ही खाली कराया जा रहा था। यूआईटी के अधिकारियों ने रिसोर्ट को खाली करवाना शुरू कर दिया था। रिसॉर्ट के अवैध निर्माण को लेकर 1 मार्च को यूआईटी ने नोटिस जारी किया था। फिलहाल यूआईटी का बुलडोजर लगातार अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करने में जुटा हुआ है। लग्जरी रिसॉर्ट में 36 लक्जरी रूम्स, स्विमिंग पूल्स और पार्टी लॉन भी हैं।

एसीबी ने पकड़ा था 2 करोड़ की रिश्वत के आरोप में

राजस्थान के अजमेर में एसओजी के एडिशनल एसपी के पद निलंबित दिव्या मित्तल पर दो करोड़ रुपए लेने का आरोप है। दिव्या मित्तल ने एनडीपीएस एक्ट के मामले में अजमेर अनुसंधान अधिकारी थी। मामले में एक आरोपी ने दिव्या मित्तल पर 2 करोड़ रुपए की घूस की डिमांड करने के आरोप में जयपुर एसीबी को शिकायत दी थी। जिसके बाद जयपुर एसीबी की टीम ने पूरे मामले का सत्यापन कराया तो पूरा खेल उजागर हो गया। जिसमें दिव्या मित्तल और उसके एक दलाल सुमित कुमार का नाम सामने आया था। दिव्या मित्तल फिलहाल जेल में बंद है। एसीबी पूरे मामले की जांच कर रही है।

विवादों में रही है दिव्या मित्तल

बता दें भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो यानी एसीबी ने दवा कारोबारी से 2 करोड़ रुपए रिश्वत मांगने के आरोप में एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल को गिरफ्तार किया था। दिव्या मित्तल अपनी निजी जिन्दगी भी विवादों में रही हैं। दिव्या साल 2010 बैच की आरपीएस हैं। जून 2014 में दिव्या इंटरनेट के जरिए सोशल मिडिया पर हिसार निवासी सीए प्रतीक बंसल के संपर्क में आई। कुछ दिनों की चेटिंग के बाद दोनों की दोस्ती हुई और फिर दोनों में प्यार हो गया। दिव्या मित्तल और प्रतीक बंसल ने साथ रहने का फैसला किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *