September 24, 2024

इस्लाम में मुस्लिम महिलाओं का बाल कटवाना और थ्रेडिंग करवाना नाज़ायज़- मौलाना शहाबुद्दीन रजवी

0

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश के बरेली में मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने एक अजीब फतवा जारी किया है। मौलाना शहाबुद्दीन ने कहा कि मुसलमान महिलाओं की भौंहे और बाल कटवाना शरीयत के उसूलों का उल्लंघन है और यह नाजायज है। ऐसे ही कुछ लोग भी अपने बालों से छेड़छाड़ कराते हैं, यह भी इस्लाम में नाजायज है, जैसे हेयर ट्रांसप्लांट।

मौलाना शहाबुद्दीन ने कहा जिस व्यक्ति के कुदरती जो बाल है, उनके साथ छेड़छाड़ या अन्य तरीके के बाल लगवाना भी इस्लामी कानून शरीयत के खिलाफ है और मुसलमान महिलाओं या पुरुषों का आइब्रो बनवाना, मुड़वाना या नोचना जायज नहीं है। मौलाना ने आगे कहा कि जरूरत पड़ने पर इन्हें छंटवा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि किसी अन्य के बाल अपने सिर पर उगाना इस्लाम में जायज नहीं है। तो वहीं तीन तलाक को लेकर भी मौलाना ने कहा कि शौहर के SMS द्वारा दिए गए तलाक की तस्दीक के बाद तलाक माना जाएगा।

बता दें कि यूपी के बरेली में आयोजित की गई शरई काउंसिल ऑफ इंडिया के वार्षिक सेमिनार में सुनाए गए फरमान के बाद मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रिजवी बरेलवी ने ये फतवा जारी किया है। यहां मसलक की तरफ से मुस्लिम महिलाओं और युवाओं के लिए अपने एक फैसले में आइब्रो बनवाना और हेयर ट्रांसप्लांट सहित विग लगाने को नाजायज बताया है। उन्होंने बताया कि, यदि आप सैलून या पार्लर चलाते हैं और आप मुस्लिम हैं, तो आप इस्लाम की नाफरमानी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *