September 24, 2024

चंद्रकला के बाद अब इन दो अफसरों की बारी, कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी; जेल में निखत-अब्‍बास मुलाकात का मामला

0

चित्रकूट
मऊ से विधायक अब्बास अंसारी से पत्नी निखत बानो की जेल में बिना रोक-टोक मुलाकातों के मामले में डिप्टी जेलर चंद्रकला की गिरफ्तारी के बाद बाकी अफसरों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अगली कार्रवाई की बारी सस्पेंड जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर और जेलर संतोष कुमार की है। दो दिन से हिरासत में बैठे दोनों अफसरों की किसी भी समय गिरफ्तारी हो सकती है। दोनों को एसआईटी ने अपनी निगरानी में ले रखा है और पूछताछ की जा रही है। जिला कारागार रगौली में डीएम-एसपी ने 10 फरवरी को निखत को जेल के अंदर पकड़ा था।

जेल अफसरों की मेहरबानी से निखत रोज जेल में तीन-चार घंटे अब्बास के साथ बिताती थी। इनके लिए जेल में बाकायदा एक कमरे का इंतजाम किया गया था। इसी मामले में अशोक कुमार सागर व संतोष कुमार नामजद आरोपित हैं। शासन दोनों को निलंबित कर चुका है। दो दिन पहले डिप्टी जेलर चंद्रकला की गिरफ्तारी के बाद बाकी अफसरों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

10 फरवरी को डीएम-एसपी ने मारा था छापा
बता दें कि चित्रकूट जिला जेल में लखनऊ से मिली सूचना के आधार पर 10 फरवरी को डीएम अभिषेक आनंद और एसपी वृंदा शुक्ला ने छापा मारा था। वहां एक कमरे में निखत बानो को पकड़ा गया था। निखत का ड्राइवर नियाज भी जेल के पास से पकड़ा गया था। पता चला कि निखत रोज तीन से चार घंटे जेल में अब्‍बास से मुलाकात करती थी। निखत के पास से पुलिस को विदेशी मुद्रा समेत कई मोबाइल और अन्य सामग्री भी मिली थी। पुलिस ने इस मामले में निखत के मददगार सपा नेता फराज खान और नवनीत सचान को भी गिरफ्तार किया है। इसी मामले में जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर और वार्डर समेत कई के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी। ये सभी सस्‍पेंड चल रहे हैं। डिप्‍टी जेलर चंद्रकला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर और जेलर संतोष कुमार से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि जल्‍द ही उन्हें भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *