September 24, 2024

स्वीकृत निर्माण कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण करें : संभागायुक्त

0

रायपुर

संभागायुक्त श्री यशवंत कुमार ने आज मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की समीक्षा बैठक लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।बैठक में उन्होंने कहा कि आदिवासी उपयोजना क्षेत्रों में विकास को गति देने के लिए अल्पकालीन और दीर्घकालीन योजनाओं का निर्माण किया गया है। आदिवासी क्षेत्र तथा ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए अतिआवश्यक कार्य तथा आदिवासियों की संस्कृति के परिरक्षण के लिए जरूरी है।

उन्होंने उपयोजना क्षेत्रों में वित्तीय वर्ष 21-22 तथा 22-23 में स्वीकृत कार्यों की प्रगति, पूर्ण और अपूर्ण स्थितियों की समीक्षा की।स्वीकृत कार्यों में संभावित प्रगति नही होने पर गंभीर नाराजगी व्यक्त करते हुए यथाशीघ्र पूर्ण करने की बात कही।जिन गांवों में कार्य स्वीकृत हुए है वहां के सरपंचों की बैठक लेकर कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। शासन के निदेर्शानुसार संबंधित क्षेत्रों के कार्यों में लापरवाही करने पर नियमानुसार कार्रवाई करने की बात भी कही।आज की समीक्षा बैठक में कवर्धा,बालोद और राजनांदगांव के सहायक आयुक्त की अनुपस्थिति पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।आदिवासी उपयोजना क्षेत्र के विकास की अल्पकालिक तथा दीर्घकालिक योजनाओं के क्रियान्वयन में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने आगामी 23 मार्च की होने वाली बैठक के पूर्व स्वीकृत निर्माण कार्यों को शत प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश दिए।

आज की बैठक में उपायुक्त श्रीमती सरिता तिवारी,मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अंतर्गत सम्पूर्ण राजस्व जिला कोरबा के अतिरिक्त धमतरी, गरियाबंद, महासमुंद, बलौदाबाजार-भाटापारा, कबीरधाम, बिलासपुर, गौरेला पेण्ड्रा मरवाही, मुंगेली, जांजगीर-चांपा, के आदिवासी उपयोजना क्षेत्र के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *