September 24, 2024

अडानी के शेयरों में तेजी का LIC को बड़ा फायदा, हफ्ते भर में बीमा कंपनी के लौटे अच्छे दिन!

0

नई दिल्ली

गौतम अडानी समूह के शेयरों में लगातार तीसरे दिन तेजी के साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने समूह के शेयरों में अपने निवेश से हुए नुकसान की भरपाई कर ली है। अडानी समूह की 10 सूचीबद्ध कंपनियों में से सात में LIC ने निवेश किया है। शेयर बाजारों से मिली जानकारी के मुताबिक LIC की अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में 1.28 प्रतिशत से लेकर अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड में 9.14 प्रतिशत तक हिस्सेदारी है।

क्या है मामला: दरअसल, अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने 24 जनवरी को एक रिपोर्ट जारी की, जिसके बाद अडानी समूह के शेयरों की भारी गिरावट का सामना करना पड़ा। इसके चलते समूह में LIC का निवेश एक सप्ताह पहले नकारात्मक हो गया था। अडानी समूह में LIC के निवेश का मूल्य 24 फरवरी को घटकर 29,893.13 करोड़ रुपये रह गया, जबकि इनका खरीद मूल्य 30,127 करोड़ रुपये था।

     हालांकि, अडानी समूह के शेयरों में आई हालिया तेजी के बाद हालात बदल गए। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक एलआईसी के निवेश का मूल्य शुक्रवार के बंद भाव पर 39,068.34 करोड़ रुपये है। इस तरह एलआईसी को करीब 9,000 करोड़ रुपये का लाभ हो रहा है। अडानी समूह के शेयरों में गिरावट से LIC के निवेश के फैसले पर कुछ सवाल उठे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *