September 24, 2024

शराब घोटाले में सिसोदिया को बेल मिलेगी या जेल, स्पेशल CBI कोर्ट में आज होगी सुनवाई

0

 नई दिल्ली

दिल्ली की स्पेशल सीबीआई कोर्ट शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) में गिरफ्तार पूर्व उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई कर सकती है। सिसोदिया को 5 दिन की सीबीआई रिमांड खत्म होने पर आज फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। सिसोदिया के वकील ऋषिकेश ने बताया कि स्पेशल जज एम.के. नागपाल की अदालत में यह आवेदन दिया गया है जिन्होंने शनिवार के लिए सुनवाई तय की है।

 
सीबीआई ने अब रद्द की जा चुकी साल 2021-22 की आबकारी नीति बनाने एवं उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार के सिलसिले में रविवार 26 फरवरी की शाम को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। सीबीआई के अनुसार, गिरफ्तार करने से पहले उनसे 8 घंटे तक पूछताछ की गई थी, लेकिन उनके जवाब कथित रूप से संतोषजनक नहीं पाए गए थे।

कोर्ट में पेश किए जाने के बाद अदालत ने 27 फरवरी को सिसोदिया को 4 मार्च तक के लिए सीबीआई की रिमांड में भेज दिया था ताकि जांच एजेंसी उपयुक्त एवं निष्पक्ष जांच के लिए ''उनके सामने रखे जाने वाले सवालों का 'वास्तविक एवं वैध' उत्तर प्राप्त कर सके।

जज ने कहा था कि आरोपी पहले दो बार जांच में शामिल हुए, लेकिन यह देखा गया कि उनसे जो सवाल किए गए, उन्होंने उसके संतोषजनक जवाब नहीं दिए। अदालत ने कहा था कि अब तक की जांच के दौरान जो अभियोजन योग्य साक्ष्य कथित रूप से सामने आए हैं, उनके बारे में आरोपी वैध ढंग से सफाई देने में नाकाम रहे। जज ने कहा कि यह सच है कि ऐसी आशा नहीं की जा सकती है कि वह कुछ ऐसा बयान देंगे जिससे वह फंस जाएं, लेकिन न्याय एवं निष्पक्ष जांच के हित में यह जरूरी है कि उनसे जांच अधिकारी जो सवाल कर रहे हैं, उनका वह कुछ वैध जवाब दें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *