September 24, 2024

जमा नहीं हुई फीस तो स्कूल प्रबंधन ने परीक्षा देने से रोका, 9वीं की छात्रा ने किया सुसाइड

0

बरेली
उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में स्कूल फीस जमा न करने पर स्कूल प्रबंधन ने 9वीं कक्षा की छात्रा को परिक्षा देने से रोक दिया। इस बात से आहत होकर 9वीं कक्षा की 14 साल की छात्रा ने सुसाइड कर लिया। छात्रा का शव कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला। बेटी का शव फंदे पर लटका देख परिजनों में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वहीं, छात्रा के पिता का आरोप है कि फीस जमा न होने पर स्कूल प्रबंधन ने उनकी बेटी को परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया था। इससे वह परेशान थी। इस मामले में पुलिस का कहना है कि परिवार की शिकायत के आधार पर मामले की जांच का आदेश दिया गया है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन से भी पूछताछ की जा रही है। यह मामला बरेली जिले के बारादरी थाना क्षेत्र के दुर्गा नगर इलाके का है। जानकारी के मुताबिक, अशोक कुमार की 14 वर्षीय बेटी साक्षी सूरजमुखी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में पढ़ती थी और 9वीं कक्षा की छात्रा थी।

अशोक कुमार ने बताया कि वह मेहनत मजदूरी करते है और अपने बच्चों को पढ़ा लिखा रहे हैं। अशोकी की मानें तो आर्थिक तंगी के कारण वह साक्षी की स्कूल फीस समय पर जमा नहीं कर पाए थे। फीस जमा करने के लिए अशोक कुमार ने कुछ वक्त मांगा था। लेकिन, स्कूल प्रशासन ने कथित तौर पर उनकी बेटी को शुक्रवार को परीक्षा देने से मना कर दिया था। परीक्षा छूटने से साक्षी बहुत परेशान व आहत थी। इसलिए, घर लौटने के बाद उसने कथिर तौर पर कमरे में जाकर साड़ी से फांसी का फंदा बनाकर सुसाइड कर लिया।

हाथ भी जोड़ते आए नजर फंदे पर बेटी का शव देखकर घर में चीख-पुकार मच गई। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी सिटी बरेली राहुल भाटी ने बताया कि 14 साल की छात्रा के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। शिकायत के आधार पर कार्रवाई करेंगे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *