September 24, 2024

मनोहर हत्याकांड का खुलासा: लॉटरी के पैसे न देने पड़ें इसलिए ऑफिस बुलाकर मारी गोली

0

 आगरा

बीते 28 फरबरी को आगरा में हुए मनोहर हत्याकांड का पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने इस हत्याकांड के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 तमंचा, कारतूस, 2 डीवीआर 1 हार्ड डिस्क की बरामद किये हैं। पुलिस ने सभी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर जेल भेज दिया है। इसका खुलासा डीसीपी सिटी विकास कुमार ने किया। उन्होंने बताया कि एक आरोपी ने कबूल किया है कि अन्नू चाहर के कहने पर गोली मारी गई।

ऑफिस में मारी मनोहर को गोली
दरअसल, पूरा मामला सदर थाना क्षेत्र के सेवला का है। एक मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि क्षेत्र में एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में एक युवक को गोली मारकर हत्या कर दी गयी है। इस सूचना पर पुलिस पहुँची थी और मृतक की शिनाख्त मनोहर के रूप में हुई थी। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में एक और व्यक्ति के होने की जानकरी हुई थी, जो अन्नू चाहर था।

सीसीटीवी का डीवीआर तालाब में फेंका
अन्नू चाहर घटना के बाद मौके से फरार हो गया था। इस हत्याकांड को अंजाम देकर सभी आरोपी फरार हो गए थे। साथ ही आरोपी सीसीटीवी का डीवीआर भी ले गए थे। वहीं पकडे गए आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि नगला परसोती के तालाब में डीवीआर फेंक दिया था। पुलिस ने तालाब से डीवीआर बरामद कर लिया है। डीसीपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि मनोहर हत्याकांड में पकड़े गए अन्नू , पदम और प्रमोद शातिर अपराधी है। तीनों का पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है।
 
ऑफिस बुलाकर उतारा मौत के घाट
उसके पति मनोहर ने 1 वर्ष पूर्व अन्नू चाहर के यहां 4 लाख रुपए की लॉटरी डाली थी। उसकी किस्तें भरने के उपरान्त अन्नू चाहर से अपने 4 लाख रुपए की बहुत समय से मांग रहे थे। पैसे मांगने को लेकर अन्नु चाहर, प्रमोद शर्मा उर्फ भुल्लन, चेतन व पदमी ने उसके पति से 27 फरवरी को को मारपीट की थी। 28 फरवरी को सुबह उसके पति को अुन्नू ने आफिस बुलाया था। उसके बाद उनका नंबर बंद आ रहा था। शाम को सूचना मिली कि अन्नु चाहर के आफिस में उसके पति की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

पैसे न देने पड़े इसलिए उसकी गोली मार कर हत्या कर दी
पुलिस ने आरोपी प्रमोद शर्मा उर्फ भुल्लन और चेतन फौजदार को शुक्रवार को रोहता नहर, मलपुरा रोड से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी पदमी उर्फ पदम सिंह बिजली घर से दबोच लिया। वह दिल्ली जाने के लिए बस के इंतजार में खड़ा था। जिसके बाद पदमी उर्फ पदम की निशानदेही पर पुलिस ने आरोपी अन्नू को नामनेर ग्राउण्ड से गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपियों ने बताया कि मनोहर के साथ पैसे का लेन-देन था। वह आये दिन अपने पैसे मांगने लगता था। हमें पैसे न देने पड़े इसलिए उसकी गोली मार कर हत्या कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *