September 24, 2024

WTC फाइनल की लालच में भारत ने खोई टेस्ट क्रिकेट की भावना, पूर्व चयनकर्ता के तीखे बोल

0

 नई दिल्ली

इंदौर टेस्ट में टीम इंडिया की हार के बाद क्रिकेट के गलियारों में एक बार फिर पिच को लेकर चर्चा तेज है। इस बार तो आईसीसी ने भी तीसरे टेस्ट की पिच को खराब बताया है। ऐसे में क्रिकेट पंडित समेत भारतीय पूर्व क्रिकेटर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीब का तीखा बयान सामने आया है। उनका कहना है कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने के लिए टेस्ट क्रिकेट की भावना को खो दिया है। बता दें, भारत के लिए लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में प्रवेश करने के लिए यह सीरीज काफी अहम है। अगर टीम इंडिया इस सीरीज के तीन मैच जीतती है तो वह आसानी से फाइनल में प्रवेश कर जाएगी, नहीं तो रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड को न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश सीरीज पर निर्भर रहना होगा।
 
 बात करते हुए सबा करीम ने कहा 'डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की लालच में, हमने टेस्ट क्रिकेट की भावना खो दी है। हमारे यहां नंबर 1 और नंबर 2 टीमें प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। अगर मुकाबला टेस्ट क्रिकेट के सभी पहलुओं के बीच होता तो उन्हें खेलते हुए देखना खुशी की बात होती।' दूसरी ओर करीम ने कहा कि दिल्ली और इंदौर जैसी पिचों के चलते दोनों टीमों के स्टार बल्लेबाज अपना कौशल नहीं दिखा पाए जिसे अकसर फैंस देखने मैदान पर आते हैं। उन्होंने आगे कहा 'ऑस्ट्रेलिया के पास स्टीव स्मिथ और भारत के पास विराट कोहली हैं… ये यकीनन विश्व क्रिकेट में शीर्ष दो बल्लेबाज हैं। लेकिन हमें इस सीरीज में उनकी बल्लेबाजी देखने को नहीं मिली है। हम इस तरह के विकेट बनाकर क्या साबित करने की कोशिश कर रहे हैं?'
 
बता दें, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अभी तक तीन मैच खेले गए हैं और यह तीनों ही मुकाबले तीन दिन के अंदर खत्म हुए हैं। नागपुर में टीम इंडिया ने मेहमानों को पारी और 132 रनों से धूल चटाई थी, वहीं दिल्ली में भारत 6 विकेट से जीता था। अब इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की 9 विकेट से जीत के बाद इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे हैं। सीरीज का आखिरी मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *