September 24, 2024

यूपी रोडवेज होली के लिए चलाएगा 200 अतिरिक्त बसें, दिल्ली-जयपुर समेत ये होंगे रूट

0

यूपी

होली पर यूपी रोडवेज दिल्ली, जयपुर, लखनऊ आदि शहरों के लिए अतिरिक्त बसों के संचालन की घोषणा की है। रेलवे ने होली स्पेशल के साथ कई ट्रेनों में कोच बढ़ाकर व बुकिंग विंडो पर रेलकर्मियों की संख्या बढ़ाकर पूरे इंतजाम कर लिए हैं। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक बीपी अग्रवाल ने बताया कि होली पर यात्रियों का लोड 30-40 प्रतिशत तक बढ़ जाता है। आगरा परिक्षेत्र से जयपुर, दिल्ली, लखनऊ आदि शहरों से यात्रियों को होली से पहले घर लाने और होली के बाद वापस पहुंचाने के लिए 200 से अधिक अतिरिक्त बसों को चलाने का निर्णय लिया है।

12 मार्च तक ईदगाह डिपो की 89 बसें दिल्ली के सराय काले खां, आनंद विहार के लिए चलेंगी। ताज डिपो की 76 बसें सराय काले खां बस अड्डे से आगरा के लिए 14, वाया नोएडा 6, इटावा के लिए 4, कानपुर के लिए 6 बसें चलेंगी। आगरा फोर्ट डिपो की सराय काले खां बस अड्डे से 8, आनंद विहार बस अड्डे से वाया आगरा लखनऊ के लिए 6 व कानपुर के लिए 8 बसें चलेंगी। फोर्ट डिपो की ही 6 बसें जयपुर और गोरखपुर-सोनौली के लिए 8 बसें चलेंगी। फाउंड्री नगर डिपो की 50 बसें लखनऊ, मेरठ, देहरादून, बरेली, मैनपुरी,दिल्ली चलेंगी।
 
रेलवे ने बढ़ाया स्टाफ व टिकट विंडो
होली पर यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने भी अतिरिक्त तैयारियां की हैं। सभी प्रमुख स्टेशनों पर जनरल टिकट विंडो पर रेलकर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है। वहां टिकट वेंडिंग मशीनों को भी होली के दौरान सक्रिय कर दिया गया है। स्टेशन पर टिकट चेकिंग स्टाफ भी बढ़ाया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed