September 24, 2024

‘आप रख दीजिए टापू- होटल का नाम’, अखिलेश यादव का सीएम योगी पर पलटवार

0

 लखनऊ
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने अखिलेश के टापू और होटल का जिक्र अपने बजट भाषण में किया था। अखिलेश ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा माननीय ऐसा प्रतीत होता है कि आपने जिस काल्पनिक टापू और होटल को हमारे नाम से जोड़ा है, उसकी रजिस्ट्री के गवाह आप ही थे, तो फिर नामकरण भी आप ही कर दीजिए। आप तो नामकरण के उस्ताद हैं। कहिए तो नाम हम ही सुझा दें।

एक अन्य बयान में शनिवार को अखिलेश ने कहा है कि गौवंश की रक्षा के नाम पर केवल चुनावी ध्रुवीकरण करने की नीति को अपना कर भाजपा सरकार जनता की जान के साथ खिलवाड़ कर रही है। सन् 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को अपने किए की कीमत चुकानी पड़ेगी। भाजपा चुनावी मुद्दा बनाकर जबसे सत्ता में आई है, गौ-वंश के पालन पोषण और उसके संरक्षण के लिए कोई समुचित व्यवस्था करने में पूरी तरह असफल साबित हुई है।

समाजवाद को बहुरूपिया बताने पर वाकआउट
विधानसभा में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने समाजवाद को बहुरूपिया ब्रांड कहने का मुद्दा उठाया। सपा प्रमुख व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने इस पर चर्चा कराने की मांग करते हुए इसे संविधान विरोधी करार दिया। उन्होंने यह भी आरोप लगाए कि नेता सदन ने बहुरूपिया ब्रांड कहने के साथ जो कुछ कहा थ वह एक बड़े नेता की स्पीच का हिस्सा था। इस पर संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर द्वारा निर्मित संविधान में समाजवाद का जिक्र नहीं था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *