September 24, 2024

10 के दम में 26 को महिला तीरंदाजी में दिखाएंगी दम

0

रायपुर

खेलो इंडिया तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन 26 मार्च को राजधानी रायपुर में होने जा रहा है जिसका थीम रखा गया है कि 10 का दम। जिसमें महिला सब जूनियर तीरंदाज प्रतिभागी होंगी। प्रतियोगिता के प्रारंभ से पहले आज छत्तीसगढ़ आर्चरी एसोसिएशन के अध्यक्ष कैलाश मुरारका ने सर्टिफिकेट और बैनर का विमोचन किया।

कैलाश मुरारका ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा खेलो इंडिया के सहयोग से पूरे देश भर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 10 खेलो को 10 प्रदेशों में अलग-अलग नाम से कराया जा रहा है और इसका नाम 10 का दम रखा गया है। छत्तीसगढ़ में भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला आर्चरी 10 का दम प्रतियोगिता 26 मार्च को राजधानी रायपुर में कराया जाएगा जिसकी तैयारी में छत्तीसगढ़ आर्चरी एसोसिएशन अभी से लग गया है। आज सर्टिफिकेट, बेनर का विमोचन किया गया। मुरारका ने बताया कि 10 का दम प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पूरे प्रदेश से महिला सब जूनियर तीरंदाज के आने की संभावना को देखते हुए छत्तीसगढ़ आर्चरी एसोसिएशन अभी से तैयारी में जुट गया है।

मुरारका ने बताया कि महिला दिवस के अवसर पर 10 के दम प्रतियोगिता में पहले तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बाड़ लगाना, हॉकी, जूडो, खो-खो, तैराकी, भारोत्तोलन, वुशु तथा योग में भाग ले चुके महिला प्रतिभागियों को 10 मार्च को सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *