September 24, 2024

होली से पहले 10 राज्यों में हो सकती है बारिश, दिल्ली-NCR में खुशनुमा मौसम

0

नई दिल्ली
होली आने वाली है और एक बार फिर कई राज्यों में मौसम बदलने वाला है। आईएमडी ने 10 राज्यों में बारिश का अनुमान जताया है। खासकर पांच राज्यों राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू कश्मीर में बर्फबारी जारी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर में भी मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग ने राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और गुजरात में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है। साथ ही यह भी बताया है कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, अंडमान-निकोबार, सिक्किम और मेघालय में छिटपुट बारिश जारी रह सकती है। पिछले कुछ दिनों से यहां बारिश हो रही है।

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी
आईएमडी का कहना है कि हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी रह सकती है। यहां अगले कुछ दिन तापमान बढ़ने की संभावना कम है।

दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में तापमान
मौसम विभाग का कहना है कि जिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अधिकतम तापमान 28 से 32 डिग्री तक रह सकता है।

5 डिग्री तक बढ़ सकता है तापमान
दक्षिण राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड में अधिकतम तापमान में 2 से 5 डिग्री तक बढ़ोत्तरी हो सकती है। यहां अधिकतम तापमान 32 से 35 डिग्री तक रह सकता है।

दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम
होली आने वाली है और दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदल रहा है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। यहां अधिकतम तापमान 28 से 32 डिग्री तक रह सकता है। जबकि न्यूनतम तापमन 15 डिग्री तक रहेगा। अगले दो से तीन दिन मौसम ऐसे ही बना रह सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *